Share Market

Firstcry IPO: अगले सप्ताह से खुलेगा यह चर्चित IPO, प्राइस बैंड हुआ तय

Firstcry IPO: ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फर्स्टक्राई की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड (BSL) अगले सप्ताह से निवेशकों के लिए अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) शुरू करने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि उसका आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 6 अगस्त को निवेश के लिए उपलब्ध होगा और 8 अगस्त तक दांव लगाया जा सकता है। 5 अगस्त को एंकर बड़े निवेशकों को शेयरों के लिए बोली लगाने की अनुमति होगी। इसके लिए मूल्य सीमा का खुलासा भी अब निगम द्वारा किया गया है। विज्ञप्ति के अनुसार फर्स्टक्राई आईपीओ की मूल्य सीमा 440-465 रुपये प्रति शेयर निर्धारित की गई है।

Firstcry-ipo. Png

क्या खास जानकारी (What special information)

पुणे स्थित ब्रेनबीज सॉल्यूशंस 5.44 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) के साथ 1,666 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी करने का प्रस्ताव कर रही है। कंपनी मूल्य सीमा के ऊपरी छोर पर कुल 4,156.52 करोड़ रुपये में मुख्य हिस्सेदारी बेचना चाहती है। इक्विटी शेयरों (Equity Shares) के अंकित मूल्य को फ्लोर प्राइस और कैप प्राइस से क्रमशः 220 और 232.50 गुना गुणा किया जाता है। BrainBees Solutions IPO का लॉट साइज 32 इक्विटी शेयर है और उसके बाद इसे 32 इक्विटी शेयरों के गुणकों में विभाजित किया जाता है। आपको बता दें कि रतन टाटा (Ratan Tata) फर्स्टक्राई IPO के दौरान अपनी फर्म के सभी 77,900 शेयर बेचेंगे। 84.72 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर, टाटा ने पसंदीदा शेयरों का 0.02% खरीदा था, जो लगभग 66 लाख रुपये के निवेश के बराबर है। BrainBees Solutions IPO के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, BofA सिक्योरिटीज इंडिया, JM फाइनेंशियल और एवेंडस कैपिटल हैं। ऑफरिंग के लिए रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया है। 13 अगस्त को कंपनी के शेयर BSE और NSE पर लिस्ट होंगे।

कंपनी का व्यावसायिक संचालन (Business Operations of the Company)

हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि BrainBees Solutions बारह साल से कम उम्र के बच्चों की ज़रूरत की हर चीज़ प्रदान करता है। इसमें कपड़े, जूते, बेबी गियर, खिलौने, डायपर, नर्सरी और व्यक्तिगत स्वच्छता आपूर्ति जैसी वस्तुएँ शामिल हैं। कई प्लेटफ़ॉर्म और श्रेणियों में, फर्म 7,500 से अधिक ब्रांडों से 1.5 मिलियन से अधिक SKU प्रदान करती है, जो इसे माताओं, शिशुओं और बच्चों के लिए एक संपूर्ण पेशकश बनाती है। ब्रेनबीज़ सॉल्यूशंस ने 31 मार्च, 2024 को समाप्त वर्ष के लिए 321.51 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा और 6,575.08 करोड़ रुपये की बिक्री की सूचना दी। 5,731.28 करोड़ रुपये की बिक्री के साथ, फ़र्स्टक्राई पैरेंट का वित्त वर्ष 2022-2023 के लिए शुद्ध घाटा 486.06 करोड़ रुपये था। व्यवसाय की योजना भारत में ‘बेबीहग’ ब्रांड के तहत नए, समकालीन स्टोरफ्रंट और एक गोदाम खोलने की है, अन्य चीजों के अलावा, आरंभिक सार्वजनिक पेशकश से प्राप्त धन का उपयोग करके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button