Share Market

Auto stock shares: ब्रोकरेज ने दी Auto Stock के इस शेयर को खरीदने की सलाह, 2-3 दिनों में होगी बम्पर कमाई

Auto stock shares: सोमवार, 29 जुलाई को शेयर बाजार में तेजी रही। मजबूत अंतरराष्ट्रीय संकेतों का असर घरेलू बाजार (Domestic market) पर भी पड़ रहा है। तकनीकी चार्ट पर, इस बीच कई शेयर आकर्षक दिख रहे हैं। ऑटो स्टॉक टीवीएस मोटर (TVS Motor) को ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने तकनीकी पसंद के तौर पर रेटिंग दी है। फर्म ने दो से तीन दिनों की अवधि के लिए टीवीएस मोटर में निवेश करने का सुझाव दिया है।

Auto-stock-shares. Jpeg

सोमवार को भारतीय शेयर बाजारों (Indian stock markets) ने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर कारोबार करना शुरू किया। मिडकैप और सेंसेक्स-निफ्टी इंडेक्स (Midcap and Sensex-Nifty Index) ने सर्वकालिक उच्च स्तर पर कारोबार करना शुरू किया। शुरुआत में निफ्टी 24,980 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया, जो 25,000 के बहुत करीब है। इसके अलावा, सेंसेक्स करीब 300 अंकों की बढ़त के साथ खुला और 81,749 अंकों के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया।

TVS Motor में 5-6% की उछाल की उम्मीद

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल (Brokerage House Motilal Oswal) के अनुसार टीवीएस मोटर एक तकनीकी पसंद है। अगले दो से तीन दिनों के लिए ब्रोकरेज ने इस दवा कंपनी के लिए 2650 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है। 26 जुलाई 2024 को शेयर 2508 रुपये पर बंद हुए। इस तरह से शेयर अपने मौजूदा भाव से 5-6% बढ़ सकता है।

TVS Motor का शेयर पिछले तीन महीनों में 22% उछाल

शेयर बाजार (Share Market) में उछाल के बीच टीवीएस मोटर में सोमवार के कारोबार की शुरुआत थोड़ी गिरावट के साथ हुई। पिछले एक साल में शेयर ने 80% रिटर्न दिया है। 2024 में अब तक शेयर में 24% की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा, पिछले छह महीनों में शेयर ने 27% और पिछले तीन महीनों में 22% रिटर्न दिया है। पिछले महीने शेयर ने करीब 6% रिटर्न दिया है। बीएसई पर शेयर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर (Highest level) 2,544.45 और निम्नतम स्तर (Lowest level) 1,317.10 पर पहुंच गया है। फर्म का बाजार पूंजीकरण (Market capitalization) करीब 1.18 लाख करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button