Share Market

Bonus Share : इस शेयर को खरीदने की मची लूट, 1 पर 4 शेयर फ्री देने का ऐलान

Bonus Share : बुधवार के कारोबार में सबसे ज्यादा ध्यान सकुमा एक्सपोर्ट्स लिमिटेड  के शेयरों पर रहा। आज कारोबार के शेयरों में 3% की तेजी आई और यह 31.20 रुपये के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया। शेयरों में यह तेजी बोनस शेयरों के कारण आई है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 4:1 के अनुपात में बोनस शेयर देने के लिए रिकॉर्ड तिथि तय की है। बीएसई (BSE) पर दी गई जानकारी के अनुसार सकुमा एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (SEL) ने 4:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने के लिए 10 अगस्त को रिकॉर्ड तिथि तय की है। दूसरे शब्दों में, कंपनी के योग्य शेयरधारकों को रिकॉर्ड तिथि पर उनके प्रत्येक शेयर के लिए निगम के चार शेयर मुफ्त मिलेंगे।

Bonus-share-1. Png

कंपनी के शेयर की स्थिति

आज सकुमा एक्सपोर्ट्स लिमिटेड के शेयरों में 31.20 रुपये का इंट्राडे हाई और 30.45 रुपये का लो लेवल देखा गया। इस साल अब तक शेयर में 65% की तेजी आ चुकी है। सिर्फ़ एक साल में ही इस शेयर में 120% तक की बढ़ोतरी हुई है। 2006 से अब तक इस शेयर ने 620 प्रतिशत रिटर्न दिया है। बाजार विश्लेषकों का अनुमान है कि कंपनी के शेयरों में और उछाल आएगा। मार्केट टुडे (SMT) के सह-संस्थापक, अंबाला, एक शोध विश्लेषक हैं जो SEBI में पंजीकृत हैं और उन्होंने इस कंपनी के लिए 35-45 रुपये का लक्ष्य मूल्य सीमा निर्धारित की है।

कंपनी के व्यावसायिक संचालन

बल्क कृषि वस्तुओं के एक प्रसिद्ध क्रेता, प्रोसेसर, मार्केटर, निर्यातक और आयातक, सकुमा एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (SEL) कपास, चीनी, दालों, खाद्य तेलों, तिलहन (Cotton, sugar, pulses, edible oils, oilseeds) और अन्य विशेष फसलों में विशेषज्ञता रखता है। यह व्यवसाय भारत, सुदूर पूर्व, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, अफ्रीका, दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में ग्राहकों को वस्तुएँ प्रदान करता है। बाजार में फर्म का मूल्य 957.56 करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button