Share Market

Zee Entertainment के शेयरों में आई 15% तक की तेजी

Zee Entertainment Share Price: ज़ी एंटरटेनमेंट के शेयरों में आज 27 अगस्त को गिरावट के लंबे दौर के बाद अच्छी तेजी आई। आज कंपनी के शेयर (Company shares) में 15% तक की तेजी आई। दोपहर 3 बजे शेयर 11.54 प्रतिशत की तेजी के साथ 149.95 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, लेकिन बाद में मुनाफावसूली शुरू हो गई। सोनी के साथ कंपनी के लंबे समय से चले आ रहे विलय के मुद्दे के सुलझ जाने की घोषणा ही वास्तव में इस उछाल का कारण है।

Zee-entertainment-share-price. Jpeg

ज़ी एंटरटेनमेंट ने सोनी के साथ चल रहे मुकदमों को वापस लेने पर जताई सहमति

ज़ी और सोनी पिक्चर्स इंडिया ने इस समझौते की शर्तों के तहत एक-दूसरे के खिलाफ दायर सभी मुकदमों को वापस लेने पर आपसी सहमति जताई है। ज़ी एंटरटेनमेंट ने एक बयान जारी कर कहा कि इस व्यवस्था के बाद नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) और सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर के समक्ष लंबित सभी मामले खारिज हो जाएंगे।

इस साल जनवरी में ही सोनी पिक्चर्स और ज़ी एंटरटेनमेंट के बीच दस अरब डॉलर का विलय समझौता टूट गया था। दोनों पक्षों ने दिसंबर 2021 में इस विलय समझौते को पूरा किया। इसके अलावा, सोनी ने ज़ी एंटरटेनमेंट को $90 मिलियन का टर्मिनेशन शुल्क लगाया। ज़ी ने इसका विरोध करने के लिए NCLT में मुकदमा दायर किया है। हालाँकि, समझौते के बाद अब सभी मामले समाप्त हो जाएँगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button