Share Market

Bonus Share: 1 पर 1 शेयर फ्री देगी यह कंपनी, खरीदने की मची होड़

Bonus Share: इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म पीवीवी इंफ्रा लिमिटेड (IFPIL)के निवेशकों के लिए खुशखबरी है। कंपनी के निदेशक मंडल ने बोनस शेयरों के 1:1 वितरण को अपनी मंजूरी दे दी है। दूसरे शब्दों में, स्वामित्व वाले प्रत्येक शेयर के लिए, फर्म का एक और शेयर दिया जाएगा। फर्म का स्टॉक दिन के अंत में 5% बढ़कर 15.92 रुपये पर बंद हुआ।

Bonus-share. Png

एक्सचेंज सूचना

वर्तमान में, पीवीवी इंफ्रा लिमिटेड का शेयर मूल्य 15.92 रुपये है। पिछले महीने इन शेयरों में 25% और पिछले पाँच दिनों में 8% की गिरावट आई है। एक साल में, उनके शेयरों में 50% की वृद्धि हुई। इसके लिए मूल्य सीमा 52-सप्ताह के उच्च और निम्न पर 10. रुपये से 35.82 रुपये है। फर्म का बाजार मूल्य 43.90 करोड़ रुपये है।

संगठनात्मक व्यवसाय

पीवीवी इंफ्रा लिमिटेड एक इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म है जो रूफटॉप सोलर एनर्जी (Rooftop Solar Energy) इंस्टॉलेशन में विशेषज्ञता रखती है। यह व्यवसाय भारत में फ्लोटिंग सोलर रूफटॉप सिस्टम के साथ-साथ औद्योगिक, आवासीय और वाणिज्यिक रूफटॉप सोलर सिस्टम की स्थापना के लिए पूर्ण ऊर्जा प्रबंधन समाधान और एंड-टू-एंड EPC सेवाएँ प्रदान करता है। कंपनी का बढ़ा हुआ पूंजी आधार इसे सरकारी और गैर-सरकारी दोनों संस्थाओं से बोलियों और अनुबंधों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए विचार करने में सक्षम बनाएगा। व्यवसाय को कई रूफटॉप सोलर कार्यक्रमों से लाभ मिल रहा है जिन्हें संघीय और राज्य सरकारों ने शुरू किया है, और यह इन लाभों को किफायती और उच्च गुणवत्ता वाले भागों के रूप में ग्राहकों तक पहुँचा रहा है।

शुक्रवार को कुछ ऐसा रहा बाजार

स्थानीय शेयर बाजार में पिछले पांच सत्रों से जारी तेजी का रुख शुक्रवार को थम गया। वैश्विक बिकवाली के दबाव के कारण बाजार के दो मुख्य सूचकांक, सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex and Nifty) में तेज गिरावट आई। 30 शेयरों वाला बीएसई (BSE) सूचकांक, सेंसेक्स 885.60 अंक या 1.08 प्रतिशत की गिरावट के साथ 80,981.95 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह एक बार 998.64 अंक गिरकर 80,868.91 अंक पर आ गया। इसके अलावा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी सूचकांक 293.20 अंक यानी 1.17 प्रतिशत गिरकर 24,717.70 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह एक बार 324.05 अंक गिरकर 24,686.85 अंक पर आ गया था। शेयर बाजार में पिछले पांच दिनों से जारी तेजी का सिलसिला इसी के साथ थम गया। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी ने लगातार नए रिकॉर्ड बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button