Share Market

2 महीने में झड़ाझड़ होगी पैसों की बारिश, बस खरीद ले ये स्टॉक

Buy PSU stocks: अगर आप शॉर्ट-टर्म निवेशक (Short-term investors) हैं, तो आपके पास अगले दो महीनों में अच्छा-खासा मुनाफ़ा कमाने का बढ़िया मौक़ा है। ब्रोकरेज फर्म (Brokerage Firms) ने हिंदुस्तान कॉपर के शेयर खरीदने की सलाह दी है। इस कंपनी को मिनीरत्न का दर्जा दिया गया है और यह कॉपर उत्पादों के उत्पादन और मार्केटिंग से जुड़ी है। शेयर अभी 335 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है। पिछले एक साल में इस शेयर ने 180% का शानदार रिटर्न दिया है।

11zon cropped 3 11zon

हिंदुस्तान कॉपर शेयर कीमत लक्ष्य (Target share price for Hindustan Copper)

एचडीएफसी सिक्योरिटीज़ (HDFC Securities) ने अगले दो महीनों में हिंदुस्तान कॉपर के शेयर 330-344 रुपये की रेंज में खरीदने की सलाह दी है। इसे अपने पोर्टफोलियो (Portfolio) में कम रेंज में जोड़ने की सलाह दी जाती है। पहला लक्ष्य मूल्य 370 रुपये है, और दूसरा लक्ष्य 395 रुपये है। अगर शेयर की कीमत में गिरावट आती है, तो 321 रुपये पर स्टॉप-लॉस बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

इस में निवेश क्यों करें? (Why invest in this?)

ब्रोकर्स ने नोट किया है कि पिछले कुछ हफ़्तों से शेयर में समेकन हो रहा है, और अब यह समेकन के इस दौर से बाहर निकल गया है। शेयर की कीमत 313 के महत्वपूर्ण आधार से उलट गई है। 10 और 20-दिवसीय एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (Exponential Moving Average) से ऊपर कारोबार करना इस शेयर के लिए सकारात्मक रुझान दर्शाता है।

मूल्य इतिहास (Price History)

22 मई को, हिंदुस्तान कॉपर के शेयर की कीमत ने 415 रुपये का नया 52-सप्ताह का उच्च स्तर (New 52-week high) बनाया। पिछले पांच कारोबारी सत्रों में, इस शेयर में लगातार तेजी देखी गई है। इस रैली में यह 317 रुपये से बढ़कर 347 रुपये पर पहुंच गया और वर्तमान में 4% से अधिक की गिरावट का अनुभव कर रहा है। इस साल, शेयर ने अब तक 25% का रिटर्न दिया है, पिछले साल 180% का उल्लेखनीय रिटर्न दिया है। दो वर्षों में रिटर्न 270% रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button