Share Market

Zomato के मुनाफे में जबरदस्त उछाल आने का अनुमान

फूड डिलीवरी के लिए ऐप ऐसा अनुमान है कि Zomato की कमाई में काफ़ी इज़ाफ़ा होगा। आज, कंपनी अपने सितंबर तिमाही के आंकड़े सार्वजनिक करेगी। कई प्रमुख घरेलू ब्रोकरेज़ फ़र्म के अनुसार, सितंबर तिमाही में ज़ोमैटो का शुद्ध लाभ पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 585% से 662% तक बढ़ने का अनुमान है। ब्रोकरेज़ फ़ॉर्म में कहा गया है कि फ़र्म का शुद्ध लाभ 247 करोड़ रुपये से 274 करोड़ रुपये तक हो सकता है।

Zomato
Zomato

ICICI सिक्योरिटीज़ और नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज़ का मानना ​​है कि कंपनी की बिक्री 5,111 करोड़ रुपये से 4,571 करोड़ रुपये तक हो सकती है। यानी, आय में 61% से 80% तक की वृद्धि हो सकती है। Zomato की शानदार सफलता को देखते हुए, बैंक ऑफ़ अमेरिका ने कंपनी के लिए अपनी खरीद अनुशंसा को बनाए रखा है और इसका लक्ष्य मूल्य बढ़ाकर 325 रुपये प्रति शेयर कर दिया है।

Zomato की बिक्री में साल दर साल 61% की वृद्धि होने की उम्मीद

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के अनुसार, Zomato की बिक्री में साल दर साल 61% और तिमाही दर तिमाही 9% की वृद्धि होने की उम्मीद है, जो 4,571 करोड़ रुपये तक पहुँच जाएगी। कंपनी का कर के बाद मुख्य लाभ (पीएटी) 247 करोड़ रुपये होने का अनुमान है, जो 585% की चौंका देने वाली वृद्धि को दर्शाता है। नुवामा के पूर्वावलोकन नोट के अनुसार, वॉल्यूम वृद्धि से खाद्य वितरण सेवा के समायोजित राजस्व में तिमाही आधार पर 2.8% और वार्षिक आधार पर लगभग 20% की वृद्धि होने का अनुमान है।

Zomato का राजस्व 5,111 करोड़ रुपये होने का अनुमान

ICICI सिक्योरिटीज द्वारा जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए ज़ोमैटो का राजस्व 5,111 करोड़ रुपये होने का अनुमान है, जो तिमाही आधार पर 22% और वार्षिक आधार पर 80% की वृद्धि दर्शाता है। यह अनुमान है कि समीक्षाधीन तिमाही के लिए शुद्ध लाभ लगभग 274 करोड़ रुपये होगा, जो साल दर साल 662% और तिमाही दर तिमाही 8.4% की वृद्धि दर्शाता है। Q2FY24 में 470 करोड़ रुपये के नुकसान की तुलना में, समीक्षाधीन तीन महीने की अवधि के लिए EBITDA लगभग 198 करोड़ रुपये हो सकता है। यह हर तिमाही में 12% बढ़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button