Share Market

Zomato Share price: ब्लॉक डील की चर्चा के बीच लुढ़के Zomato के शेयर

Zomato Share price: आज सबकी निगाहें जोमैटो फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म (Food delivery platform) के शेयरों पर रहेंगी। खबर है कि मंगलवार को एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग्स (Holdings) अपनी 1.54 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी। इस ब्लॉक सेल के लिए 251.68 रुपये का फ्लोर प्राइस (floor price) तय किया गया है। खबर के मुताबिक कुल 3420 करोड़ रुपये के शेयर बेचे जाने की उम्मीद है। आपको बता दें कि यह सोमवार के क्लोजिंग प्राइस से 4.39 फीसदी कम है। माना जा रहा है कि ब्लॉक सेल इसी प्राइस पर बंद होगी। एनएसई में यह 263.24 रुपये है।

Zomato-share-price. Png

मार्च में एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग्स ने शेयर बेचे थे।

जून के शेयर स्वामित्व के अनुसार एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग की फर्म में कुल 4.30 फीसदी हिस्सेदारी है। उसके शेयर 37,38,55,225 करोड़ रुपये के थे। इसी साल मार्च में एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग ने अपने 2.1 फीसदी शेयर बेचे थे। इसके बाद शेयर 160 रुपये प्रति शेयर पर बेचे गए थे। आपको बता दें कि दिसंबर 2023 तक, ज़ोमैटो के पास कुल 6.42 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी। चीनी व्यवसाय अलीपे ने नवंबर 2023 की शुरुआत में अपनी पूरी 3.44 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी।

वांछित राशि 320 रुपये है।

सोमवार को ज़ोमैटो के शेयर ने 280 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई (Record height) को छुआ। मीडिया में प्रकाशित एक कहानी के अनुसार, ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस (UBS) ने ज़ोमैटो के शेयरों को “खरीदें” के रूप में टैग किया है। ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी के प्रति शेयर लक्ष्य मूल्य को 260 रुपये से बढ़ाकर 320 रुपये कर दिया है। इस बीच, मॉर्गन स्टेनली ने ज़ोमैटो को “ओवरवेट” कहा है। ब्रोकरेज कंपनी ने 278 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है।

निवेशकों के लिए पिछला साल शानदार रहा है।

पिछले साल ज़ोमैटो के शेयर की कीमतों में 193% से अधिक की वृद्धि हुई है। पिछले छह महीनों में कंपनी के शेयर की कीमत में 66% की वृद्धि हुई है। इस बीच, जिन निवेशकों ने पूरे एक साल तक शेयर अपने पास रखे, उन्हें 19% का लाभ हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button