Share Market

Zee Media Shares: इस छोटकू शेयर ने किया बड़ा कमाल, 6 दिन में निवेशकों को दिया हाई रिटर्न

Zee Media Shares: शेयर बाजार में लगातार चौथे कारोबारी दिन जी मीडिया के शेयरों में उछाल देखने को मिला है। कंपनी के एनएसई शेयरों (NSE Shares) में करीब 8 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जो एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। खबरों के मुताबिक, बीएसई पर कंपनी के शेयरों में उछाल आया है।

Zee media shares
Zee media shares

आज एनएसई पर जी मीडिया के शेयर 22.55 रुपये पर खुले। हालांकि, कारोबार के शेयरों ने आखिरकार 22.79 रुपये का इंट्राडे हाई छुआ। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 20.75 रुपये पर बंद हुए थे। आपको बता दें कि रिकॉर्ड ऊंचाई (Record Height) पर पहुंचने के बाद जी मीडिया के शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिली है।

कंपनी के शेयरों में आया उछाल

जब से जी मीडिया ने लोगों के सामने पैसे मांगने का इरादा जाहिर किया है, कंपनी के शेयरों की कीमत में उछाल आया है। ऐसा सुझाव दिया गया है कि जी मीडिया 13,33,33,333 वारंट जारी करे। फर्म द्वारा तय वारंट (Warrant) की कीमत 15 रुपये प्रति वारंट है। कारोबार को इससे 200 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है।

जी मीडिया कॉरपोरेशन की घोषणा के अनुसार, सब्सक्रिप्शन और वारंट आवंटन प्रक्रिया के लिए इश्यू प्राइस (Issue Price) का 25% पहली किस्त का भुगतान करना होगा। शेष पचहत्तर प्रतिशत का भुगतान 18 महीनों में करना होगा। पिछले छह महीनों से इन शेयरों ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। पिछले छह कारोबारी सत्रों में जी मीडिया के शेयर की कीमत 13 रुपये से बढ़कर 22.79 रुपये हो गई है। दूसरे शब्दों में कहें तो इस दौरान कंपनी के शेयर की कीमतों में 75% की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, पिछले छह महीनों में कंपनी के शेयर की कीमतों में 90% की बढ़ोतरी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button