Share Market

Waaree Energies Limited IPO: इस कंपनी ने एंकर निवेशकों से जुटाए ₹1277 करोड़, 1400 रुपये से अधिक GMP

Waaree Energies Limited IPO: सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी वारी एनर्जीज लिमिटेड को एंकर निवेशकों से 1277 करोड़ रुपये मिले हैं। शुक्रवार को होने वाले आईपीओ में एंकर निवेशक हिस्सा ले सकते हैं। बीएसई की वेबसाइट पर बताया गया है कि कंपनी ने 92 फंडों को 1503 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 84.96 लाख शेयर ऑफर किए हैं।

Waaree energies limited ipo

इन फंडों ने दांव लगाया है।

प्रूडेंशियल एश्योरेंस कंपनी, गोल्डमैन सैक्स, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, मॉर्गन स्टेनली, नेशनल पेंशन सर्विस, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एमएफ, केनरा रेबेका एमएफ, टाटा एमएफ और बंधन एमएफ उन कंपनियों में शामिल हैं जिन्होंने दांव लगाया है।

21 अक्टूबर को छोटे निवेशकों को दांव लगाने की अनुमति होगी

21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक खुदरा निवेशक वारी एनर्जीज के पहले सार्वजनिक निर्गम पर दांव लगा सकेंगे। आईपीओ के लिए कंपनी ने 1427 रुपये से लेकर 1503 रुपये तक का प्राइस रेंज तय किया है। आपको बता दें कि अगर आप आईपीओ पर दांव लगाने पर विचार कर रहे हैं तो 9 शेयर बनाए गए हैं। इसलिए निवेशकों को कम से कम 13,527 रुपये का दांव लगाना होगा।

Waaree Energies Limited IPO का GMP 1400 रुपये से अधिक हो गया

निवेशकों के नजरिए से ग्रे मार्केट में कंपनी की अनुकूल स्थिति एक प्लस है। इन्वेस्टर्स गेन की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) अब ग्रे मार्केट में 1425 रुपये के प्रीमियम पर बिक रहा है। अगर यह परिस्थिति बनी रहती है, तो कंपनी सार्वजनिक बाजारों में 94 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध हो सकती है।

वारी एनर्जीज लिमिटेड के आईपीओ का मूल्यांकन 4321.44 मिलियन रुपये है। आईपीओ के जरिए कंपनी 2.4 करोड़ नए शेयर जारी करने की योजना बना रही है। यह उसी समय बिक्री के लिए प्रस्ताव के तहत 0.48 करोड़ शेयर जारी करेगी। हम आपको यह बता सकते हैं कि यह फर्म बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button