Share Market

Waaree Energies IPO: दांव लगाने के लिए 21 अक्टूबर से खुल रहा है इस कंपनी का IPO

Waaree Energies IPO: वारी एनर्जीज के IPO पर दांव 21 अक्टूबर से शुरू होगा। कंपनी का आईपीओ 23 अक्टूबर तक चलेगा। वारी एनर्जीज के IPO के शेयरों की कीमत 1503 रुपये है। आईपीओ के शुरू होने से पहले ही कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में हलचल मचा रहे हैं। ग्रे मार्केट में वारी एनर्जीज के शेयर 85 फीसदी से ज्यादा प्रीमियम पर बिक रहे हैं। 28 अक्टूबर को कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लाइव होंगे।

Ipo
Ipo

IPO में कंपनी के शेयरों की इतने रुपये है कीमत

ग्रे मार्केट में वारी एनर्जीज के शेयर 1280 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं। आईपीओ में कंपनी के शेयरों की कीमत 1503 रुपये है। मौजूदा ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) के आधार पर वारी एनर्जीज के शेयर बाजार में करीब 2783 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। दूसरे शब्दों में, आईपीओ के दौरान शेयर खरीदने वाले वारी एनर्जीज के निवेशक लिस्टिंग के दिन 85% से अधिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। वारी एनर्जीज की सार्वजनिक पेशकश का कुल मूल्य 4321.44 करोड़ रुपये है। इस आईपीओ के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर एक्सिस कैपिटल, आईआईएफएल सिक्योरिटीज, जेफरीज इंडिया, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया), एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, इंटेंसिव फिक्स्ड सर्विसेज और आईटीआई कैपिटल हैं।

खुदरा खरीदारों द्वारा अधिकतम 126 शेयरों की बोली लगाई जा सकती है।

वारी एनर्जीज आईपीओ में, खुदरा निवेशक न्यूनतम 1 लॉट और अधिकतम 14 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं। वारी एनर्जीज आईपीओ के प्रत्येक लॉट में नौ शेयर शामिल हैं, जो 14 लॉट में कुल 126 शेयरों के बराबर है। आईपीओ के 14 लॉट के लिए, खुदरा निवेशकों को 189,378 रुपये जमा करने होंगे। दिसंबर 1990 में वारी एनर्जीज की स्थापना हुई। फर्म के पास 12GW की स्थापित क्षमता है और यह सौर पीवी मॉड्यूल का उत्पादन करती है। 30 जून, 2023 तक उपलब्ध जानकारी के अनुसार, व्यवसाय के पास भारत में चार उत्पादन स्थल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button