Share Market

Titagarh Rail Share: रेलवे के इस शेयर में आई तूफानी तेजी, जानें इसके पीछे का कारण

Titagarh Rail Share: टीटागढ़ रेल सिस्टम्स के शेयर में 8% से ज़्यादा की बढ़ोतरी हुई है। आज कंपनी के शेयरों का इंट्राडे हाई 1223.855 रुपये रहा। शेयरों में यह बढ़ोतरी एक बड़े दांव का नतीजा है। दरअसल, हाल ही के कारोबारी सत्र के दौरान मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर PTE ने कंपनी के एक शेयर की थोक खरीद की। 1,120 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर, निगम ने 85.5 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे हैं। यह 7.63 लाख शेयर या कुल का 0.57% है।

Titagarh rail share
Titagarh rail share

क्या है खास जानकारी

1,120.12 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर, स्मॉलकैप वर्ल्ड फंड इंक (Smallcap World Fund Inc) ने टीटागढ़ रेल में अपनी 0.59% हिस्सेदारी कुल 88.6 करोड़ रुपये में बेची। आज तक कंपनी के शेयरों का BSE और NSE पर संयुक्त रूप से 73 लाख में कारोबार हुआ, जबकि औसत मासिक कारोबार 17 लाख शेयरों का होता है। पिछले 12 महीनों में, काउंटर में लगभग 50% की वृद्धि हुई है, जिससे निवेशकों का पैसा चौगुना हो गया है। इसके विपरीत, इस समय में निफ्टी में 31% की वृद्धि हुई है।

कंपनी का कारोबार

टीटागढ़ रेल सिस्टम्स द्वारा निर्मित और बेचे जाने वाले उत्पादों में मालवाहक वैगन, यात्री कोच, मेट्रो ट्रेन, ट्रेनों के लिए विद्युत घटक, स्टील कास्टिंग, विशेष उपकरण, जहाज और पुल शामिल हैं। निगम तीन व्यावसायिक खंडों में विभाजित है: जहाज निर्माण, पुल और रक्षा; माल स्टॉक; और यात्री रोलिंग स्टॉक। भारतीय रेलवे टीटागढ़ रेल (Indian Railways Titagarh Rail) का सबसे बड़ा ग्राहक है, जो इसकी कुल आय का 45% हिस्सा है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा ग्राहक, रूंगटा संस प्राइवेट, बिक्री का 17% उत्पन्न करता है। व्यवसाय जल्द ही जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणाम जारी करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button