Share Market

Ola Electric के शेयर में आई हलचल, 10% से अधिक का गिरा प्राइस

Ola Electric Share: ओला इलेक्ट्रिक के शेयर की कीमत में आज काफी गिरावट आई है। सोमवार सुबह कंपनी के शेयरों में एक बार 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई थी। ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में लगातार तीसरे कारोबारी दिन गिरावट आई है। आपको बता दें कि पिछले छह कारोबारी सत्रों (Trading Sessions) में निवेशकों को पांच बार नुकसान हुआ है। आज कंपनी के शेयर बीएसई पर 99.06 रुपये पर खुले। कंपनी के शेयरों की कीमत अंततः 89.71 रुपये पर आ गई।

Ola electric share
Ola electric share

40 फीसदी की आई गिरावट

पिछले साल अगस्त में ओला इलेक्ट्रिक का IPO आया था। कंपनी का ऑफरिंग प्राइस 76 रुपये था। कंपनी के शेयर की कीमत कुछ ही दिनों में दोगुनी से ज्यादा हो गई। 157.40 रुपये कंपनी का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है। हालांकि, इससे कंपनी के शेयरों की बिक्री में तेजी आई। जिसके परिणामस्वरूप शेयर में 43 फीसदी की गिरावट आई।

वाहन के आंकड़ों से पता चलता है कि ओला की बाजार हिस्सेदारी में कमी आई है। अप्रैल में, निगम के पास 52 फीसदी बाजार हिस्सेदारी थी। जो सितंबर में घटकर 27 प्रतिशत रह गया। ओला को टीवीएस मोटर्स और बजाज ऑटो (TVS Motors and Bajaj Auto) से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। दोनों फर्मों के बाजार पूंजीकरण में वृद्धि हुई है। अप्रैल में, उनकी बाजार हिस्सेदारी 12 प्रतिशत थी। जो सितंबर में बढ़कर 20 प्रतिशत हो गई।

ओला इलेक्ट्रिक ने ग्राहकों को आकर्षित करने के प्रयास में बॉस सेल (Boss Cell) की शुरुआत की है। कंपनी के एसआई एक्स स्कूटर की कीमत 49,999 रुपये है। पहले से ही, व्यवसाय 40,000 रुपये तक की छूट दे रहा है।

ब्रोकरेज ने कंपनी के शेयर खरीदने का दिया सुझाव

ब्रोकरेज हाउस HSBC ने इस शेयर को “खरीदें” के रूप में रेट किया है। ब्रोकरेज कंपनी द्वारा 140 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया गया है।

सोशल मीडिया पर कॉमेडियन (Comedian) कुणाल कामरा और ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल के बीच तीखी बहस हुई। एक पोस्ट में, कुणाल कामरा ने ओला इलेक्ट्रिक द्वारा निर्मित स्कूटरों के बारे में पूछताछ की। भाविश अग्रवाल ने इसका जवाब दिया है। दोनों पोस्टिंग पर काफी चर्चा हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button