Share Market

Tata Stock to Buy: टाटा ग्रुप के इस शेयर में आया उछाल, जानें एक्सपर्ट की राय

Tata Stock to Buy: आज यानी गुरुवार को टाटा समूह की कंपनी ट्रेंट लिमिटेड (Trent Limited) के शेयरों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। आज कंपनी के शेयरों में 4.3% की तेजी आई और यह 7939 रुपये के शिखर पर पहुंच गया। इसका नया 52-सप्ताह का उच्चतम मूल्य भी यही है। शेयरों में यह तेजी सकारात्मक खबरों का नतीजा है। गौरतलब है कि वैश्विक ब्रोकरेज कंपनी सिटी ने 9,250 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है और इस शेयर को ‘खरीदें’ की सिफारिश के साथ खरीदने का सुझाव दिया है। इस घोषणा के बाद से कंपनी के शेयरों में जोरदार खरीदारी देखी गई है। आपको बता दें कि इस साल अब तक इन शेयरों में 160% की तेजी आई है। इस अवधि में ये शेयर 3,002 रुपये से वर्तमान मूल्य पर पहुंचे हैं।

Tata stock to buy
Tata stock to buy

क्या है खास जानकारी

कॉर्पोरेशन (Corporation) अपनी आपूर्ति श्रृंखला और जूडियो और वेस्टसाइड के विचारों का उपयोग करके अपने स्टार बाजार व्यवसाय को नया रूप दे रहा है। MISBU, Samoh और MAS सहित अपनी मौजूदा पायलट पहलों के साथ, सिटी को लगता है कि ट्रेंट अपने संयुक्त उद्यम को बढ़ाने के लिए अच्छी स्थिति में है। यह काउंटर अब ब्रोकरेज की पैन-एशिया हाई-कनविक्शन फोकस लिस्ट का हिस्सा है। आपको बता दें कि फर्म ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 392.6 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में दर्ज 173.48 करोड़ रुपये के लाभ से 126 प्रतिशत अधिक है। ट्रेंट के नतीजे स्ट्रीट अनुमानों से कहीं बेहतर रहे। इसकी परिचालन आय 4,104.4 करोड़ रुपये रही, जो पिछले साल की इसी अवधि में 2,628.37 करोड़ रुपये से 56 प्रतिशत अधिक है।

शेयर में 265 प्रतिशत तक की हुई वृद्धि

पिछले 12 महीनों में ट्रेंट के शेयर में 265 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है। इस दौरान शेयर की कीमत 2100 रुपये से बढ़कर वर्तमान राशि पर पहुंच गई। केवल पांच वर्षों में शेयर में 1400 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस दौरान शेयर 497 रुपये से बढ़कर वर्तमान पैसे पर पहुंच गया है। बाजार में फर्म की कीमत 2,77,399.31 करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button