Share Market

Tata Group Stock: टाटा ग्रुप के इस शेयर में आ सकती है गिरावट, जानें एक्सपर्ट की सलाह

Tata Group Stock: आज बुधवार के कारोबारी सत्र में टाटा समूह की कंपनी टाटा एलेक्सी लिमिटेड के शेयरों में भारी गिरावट आई। आज कंपनी के शेयरों में करीब 9% की गिरावट आई और यह 8158.80 रुपये के इंट्राडे लो (Intraday Low) पर पहुंच गया। आपको याद दिला दें कि शेयर में सिर्फ दो दिनों में 26% की तेजी आई थी और पिछले दो कारोबारी सत्रों में यह सकारात्मक रहा था। ब्रोकरेज कंपनी कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज (Kotak Institutional Equities) ने अब इस शेयर को बेचने की सिफारिश की है। ब्रोकरेज कंपनी ने इस शेयर को 5,500 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ बेचने की सिफारिश की है।

Tata-group-stock. Jpeg

कोटक के अनुसार

कोटक का टारगेट प्राइस, जो 8158.80 है, मौजूदा कीमत से 49% की संभावित गिरावट का संकेत देता है। ब्रोकरेज के बयान के मुताबिक, पिछले कारोबारी सत्र की चाल से पहले भी शेयर ऊंचे मूल्यों पर कारोबार कर रहा था। टाटा एलेक्सी अब अपने एक साल आगे के मल्टीपल के 61 गुना पर कारोबार कर रहा है। कोटक के अनुसार, यह अगले 10 वर्षों में या वित्तीय वर्ष 2034 तक अमेरिकी डॉलर आय के लिए 20% चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) की उम्मीद करता है। ब्रोकरेज ने कहा कि हालांकि व्यवसाय स्वास्थ्य सेवा उद्योग में प्रमुख ग्राहकों द्वारा निवेश में देरी देख रहा है, मीडिया और संचार क्षेत्र में खर्च अभी भी खराब है।

स्टॉक खरीदें का सुझाव दिया

गौरतलब है की, टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) को कवर करने वाले 12 विश्लेषकों में से केवल दो ने सुझाव दिया है कि आप स्टॉक खरीदें, एक ने सिफारिश की है कि आप इसे रखें, और नौ ने सिफारिश की है कि आप इसे बेच दें। टाटा एलेक्सी के लिए 52-सप्ताह की कीमत उच्च और निम्न क्रमशः 9,191.10 रुपये और 6,406.60 रुपये है। फर्म का बाजार मूल्य 51,265.34 करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button