Share Market

Suzlon Energy : सुजलॉन एनर्जी को लेकर आया यह बड़ा अपडेट

Suzlon Energy Latest Updates: पवन ऊर्जा उत्पादन करने वाली कंपनी सुजलॉन एनर्जी के बारे में एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है। इसका असर आज, बुधवार, 7 अगस्त को सुजलॉन एनर्जी के शेयर पर देखने को मिला। अक्षय ऊर्जा समाधान की आपूर्तिकर्ता सुजलॉन एनर्जी और संजय घोडावत ग्रुप (SGG) ने सुजलॉन एनर्जी द्वारा रेनोम एनर्जी (RESPL) सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का एक हिस्सा खरीदने की व्यवस्था को अंतिम रूप दे दिया है। आपको बता दें कि सुजलॉन एनर्जी के शेयर मंगलवार को 66.26 रुपये पर बंद हुए, जो पिछले बंद भाव 67.91 रुपये से 2.43 प्रतिशत कम है। बीएसई (BSE) पर कंपनी के शेयर की कीमत 68.21 रुपये पर शुरू हुई और दिन के अंत में 65.66 रुपये के निचले स्तर के साथ 70.90 रुपये पर बंद हुई।

Suzlon-energy. Png

सुजलॉन एनर्जी: रेनोम एनर्जी सर्विसेज में 660 करोड़ रुपये का निवेश

मीडिया की खबर के अनुसार, सुजलॉन एनर्जी के निदेशक मंडल ने कहा है कि कंपनी रेनोम एनर्जी सर्विसेज में 76 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए संजय घोडावत समूह को दो किश्तों में 660 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। 400 करोड़ रुपये में, पहली किश्त में 51% हिस्सेदारी खरीदी जाएगी। पहली किश्त प्राप्त करने के अठारह महीनों के भीतर, सुजलॉन दूसरी किश्त में 260 करोड़ रुपये में अतिरिक्त पच्चीस प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। यह दर्शाता है कि कंपनी 76% हिस्सेदारी खरीदने के लिए 660 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी।

रेनोम का अधिग्रहण: सुजलॉन समूह को अक्षय ऊर्जा में आगे बढ़ाना

रेनोम कई ब्रांडों के तहत संचालन और रखरखाव सेवाओं का एक राष्ट्रीय आपूर्तिकर्ता है। सभी क्लाइंट श्रेणियों में, यह 1,782 मेगावाट पवन, 148 मेगावाट सौर और 572 मेगावाट बीओपी संपत्ति बनाए रखता है। सुजलॉन समूह के उपाध्यक्ष गिरीश तांती द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, “यह अधिग्रहण हमारे देश की अक्षय ऊर्जा परिसंपत्तियों की रक्षा करते हुए विकास को बढ़ावा देने के सुजलॉन समूह के दृष्टिकोण के अनुरूप है, चाहे उनका मूल कहीं भी हो।” संजय घोडावत समूह के प्रबंध निदेशक श्रेनिक घोडावत ने कहा, “यह रणनीतिक कदम न केवल रेनोम को सुजलॉन समूह के साथ बढ़ने के लिए एक मंच प्रदान करता है, बल्कि एसजीजी को विमानन, शिक्षा उपभोक्ता उत्पाद और खुदरा के अपने मुख्य कार्यक्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति भी देता है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button