Share Market

Stellar Debut IPO: पहले ही दिन निवेशक हुए मालामाल, पैसे हुए डबल

Stellar Debut IPO: यूनीकॉमर्स ईसॉल्यूशंस लिमिटेड (UESL) ने 13 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंजों में शानदार तरीके से प्रवेश किया। इसके शेयर एनएसई (NSE) पर ₹235 प्रति शेयर पर खुले, जो ₹108 के आईपीओ मूल्य से 117.59% अधिक है। इसके साथ ही, यह 112.96% के प्रीमियम के साथ ₹230 पर बीएसई (BSE) में प्रवेश किया।

Stellar-debut-ipo. Png

यूनीकॉमर्स ईसॉल्यूशंस का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) ₹276.57 करोड़ का था, और कंपनी ने प्रति शेयर ₹102-108 का मूल्य दायरा तय किया था। इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। इस आईपीओ के लिए निवेश विंडो 6 अगस्त को खुली और 8 अगस्त को बंद हुई। इन तीन दिनों में, पेशकश में प्रभावशाली मांग देखी गई। 1.4 करोड़ उपलब्ध शेयरों के मुकाबले 237.11 करोड़ शेयरों की बोली के साथ, प्रतिक्रिया प्रस्ताव से 168.35 गुना अधिक थी।

गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी ने कोटे के 252.46 गुना पर सबसे अधिक रुचि दिखाई, उसके बाद योग्य संस्थागत खरीदारों ने 138.75 गुना पर। खुदरा निवेशकों ने भी काफी रुचि दिखाई, अपने कोटे से 130.99 गुना अधिक सब्सक्राइब किया। यह इश्यू पूरी तरह से OFS आधारित है। AceVector Ltd और SB Investment Holdings (UK) इस OFS के माध्यम से अपने कुछ शेयर बेचने की योजना बना रहे हैं।

IIFL Securities और CLSA India IPO के बुक-रनिंग लीड मैनेजर थे, और Link Intime India ने रजिस्ट्रेशन का प्रबंधन किया। Unicommerce E-Solutions की शुरुआत 2012 में भारत में ई-कॉमर्स को सक्षम करने वाले प्रीमियर सॉफ्टवेयर-एज़-ए-सर्विस (SaaS) प्लेटफ़ॉर्म के रूप में हुई थी। यह ब्रांड, विक्रेताओं और लॉजिस्टिक्स प्रदाताओं को उनके ई-कॉमर्स संचालन के प्रबंधन में सहायता करता है।

इसके उल्लेखनीय और बढ़ते भारतीय ग्राहक आधार में लेंसकार्ट, फैबइंडिया, ज़िवमे, टीसीएनएस, मामाअर्थ, इमामी, शुगर, बोट, पोर्ट्रोनिक्स, फ़ार्मईज़ी, जीएनसी, सेलो, अर्बन कंपनी, मेन्सा, शिप्रॉकेट, एक्सप्रेसबीज़ जैसे प्रसिद्ध ब्रांड शामिल हैं। भारत में परिचालन के अलावा, यूनिकॉमर्स के छह अन्य देशों में भी ग्राहक हैं, जो दक्षिण-पूर्व एशिया और मध्य पूर्व क्षेत्रों को प्राथमिकता देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button