Share Market

SpiceJet Share: ₹67 के इस शेयर को खरीदने के लिए निवेशकों में मची हलचल

SpiceJet Share: बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान स्पाइसजेट के शेयर में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई। 67.98 रुपये के इंट्राडे हाई पर, कंपनी के शेयरों में 8.2% से अधिक की वृद्धि हुई। शेयरों में इस वृद्धि का एक महत्वपूर्ण कारण है। सच में, विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी बैबकॉक एंड ब्राउन एयरक्राफ्ट मैनेजमेंट (BBAM) और एयरलाइन स्पाइसजेट ने बुधवार को घोषणा की कि उनके 132 मिलियन अमेरिकी डॉलर के विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है।

Spicejet share
Spicejet share

क्या है खास जानकारी

SpiceJet के एक बयान के अनुसार, हॉरिजन एविएशन 1 लिमिटेड, हॉरिजन II एविएशन 3 लिमिटेड और हॉरिजन III एविएशन 2 लिमिटेड के बीच विवाद, जिसकी कीमत $131.8 मिलियन (1,107 करोड़ रुपये) थी, $22.5 मिलियन में हल हो गया है। इनमें से प्रत्येक पट्टेदार का प्रबंधन BBAM द्वारा संभाला जाता है। व्यवसाय के अनुसार, पिछले महीने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के माध्यम से स्पाइसजेट को 3,000 करोड़ रुपये की नई फंडिंग मिलने के बाद यह व्यवस्था पूरी हो गई। स्पाइसजेट अपने खातों को मजबूत करने और इसके परिणामस्वरूप अपनी कुल देनदारियों को कम करने में सक्षम रही है।

SpiceJet के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा: “हम BBAM के साथ अपनी व्यवस्था की बदौलत अपनी देनदारियों को काफी कम करने में सक्षम हैं। हम विस्तार पर ध्यान केंद्रित करने, अपने बेड़े को बड़ा करने और QIP के माध्यम से प्राप्त धन की बदौलत अपनी सेवाओं को व्यापक बनाने की मजबूत स्थिति में हैं।”

कंपनी दस विमान और जोड़ेगी

आप की जानकारी के लिए बता दें कि, SpiceJet ने सोमवार को कहा कि अगले महीने तक उसके बेड़े में दस अतिरिक्त विमान होंगे। 10 अक्टूबर को, पहले विमान का बेड़े में स्वागत किया जाएगा। SpiceJet के एक प्रेस बयान के अनुसार, इनमें से सात विमान पट्टे पर लिए जाएंगे और जो तीन अभी बेकार हैं, उन्हें बेड़े में फिर से शामिल किया जाएगा। “लाइव एयरक्राफ्ट फ्लीट ट्रैकिंग” वेबसाइट प्लेनस्पॉटर.नेट के अनुसार, 8 अक्टूबर तक एयरलाइन के 36 विमान बेकार थे और उसके केवल 19 विमान अब परिचालन में हैं। एयरलाइन गुरुग्राम में स्थित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button