Share Market

SJVN Shares: सरकारी कंपनी एसजेवीएन का शेयर बना रॉकेट, निवेशकों को दिया भारी मुनाफा

SJVN Shares: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एसजेवीएन के शेयरों में 14 अगस्त को आज के कारोबार के दौरान 6 फीसदी की जोरदार तेजी आई। कंपनी ने जून तिमाही के प्रदर्शन में बाजार से बेहतर प्रदर्शन किया। इसके बाद दलाल स्ट्रीट पर आज इसके उत्पाद की जबरदस्त मांग रही। कंपनी के अनुसार, जून तिमाही में इसका शुद्ध लाभ पिछले साल के मुकाबले 31 फीसदी बढ़कर 357 करोड़ रुपये हो गया। इसके अलावा, इस दौरान इसका कुल राजस्व 29 फीसदी बढ़कर 958.47 करोड़ रुपये हो गया। हालांकि, पिछले साल की समान अवधि की तुलना में, जब इसका कुल खर्च 362.60 करोड़ रुपये था, जून तिमाही में यह 476.39 करोड़ रुपये रहा। जून तिमाही के नतीजों के अलावा, एसजेवीएन बोर्ड ने कई महत्वपूर्ण कदमों को मंजूरी दी।

Sjvn-shares. Png

कंपनी ने सार्वजनिक बाजारों को दी गई अधिसूचना में घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी के नाथपा झाकरी हाइड्रो पावर स्टेशन (NJHPS) के आंशिक भावी राजस्व/इक्विटी पर रिटर्न को मुद्रीकृत करने के साधन के रूप में प्रतिभूतिकरण को अधिकृत किया है। इसके अलावा, कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी SJVN Green Energy Limited में स्वामित्व कम करने की योजना को बोर्ड से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। अब कंपनी इस संबंध में विभिन्न प्राधिकरणों से मंजूरी लेने के लिए कदम उठाएगी। इसके अलावा, कंपनी के परियोजना निदेशक सुशील शर्मा को बोर्ड ने “प्रबंधन का प्रमुख कर्मचारी” नामित किया है।

निगम ने बिजली मंत्रालय के निर्देश के अनुसार काम किया है। सुशील शर्मा अब अपनी अन्य जिम्मेदारियों के अलावा कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में भी काम करेंगे। एनएसई पर दोपहर करीब 2:32 बजे SJVN के शेयर 142.60 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इस शेयर ने निवेशकों को पिछले साल के मुकाबले करीब 150 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं, बेंचमार्क निफ्टी में इस दौरान सिर्फ 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस साल के संदर्भ में SJVN के शेयरों में अब तक करीब 54 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button