Share Market

Rail Company RITES Ltd के शेयरों में बुलेट ट्रेन सी तेजी आई, UAE में काम करने की तैयारी

Rail Company RITES Ltd: रेल कारोबार राइट्स लिमिटेड के शेयरों में बुलेट ट्रेन की तरह उछाल आया है। बुधवार को राइट्स लिमिटेड के शेयर 7 फीसदी से ज्यादा उछलकर 324.70 रुपये पर पहुंच गए। मंगलवार को कॉरपोरेशन का बंद भाव 300.60 रुपये था। UAE में रेल इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों के लिए RITES Ltd ने एतिहाद रेल के साथ एक समझौते (MOU) पर हस्ताक्षर किए हैं। RITES Ltd ने हाल ही में अपने कर्मचारियों को बोनस शेयर दिए हैं।

Rail company rites ltd
Rail company rites ltd

Rail Company RITES Ltd को अपने कारोबार को बढ़ाने में फायदा होगा।

UAE नेशनल रेल नेटवर्क का विकास और संचालन एतिहाद रेल द्वारा किया जाता है। राइट्स लिमिटेड के अनुसार, इस समझौते का उद्देश्य यूएई और व्यापक क्षेत्र के रेलवे और संबंधित इंफ्रास्ट्रक्चर के संयुक्त विकास की जांच करना है। ग्लोबल रेल ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदर्शनी और सम्मेलन में इस सौदे पर एतिहाद रेल के सीईओ शादी मलिक और राइट्स लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राहुल मित्तल ने हस्ताक्षर किए।

एक साल में शेयरों में 38 फीसदी की बढ़ोतरी

एक साल में कॉरपोरेशन के शेयरों में 38 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल राइट्स लिमिटेड के शेयरों में 38 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। 9 अक्टूबर 2023 को राइट्स लिमिटेड के शेयरों की कीमत 235.25 रुपये है। 9 अक्टूबर को कंपनी के शेयर 324.70 रुपये पर थे। राइट्स लिमिटेड का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 413.08 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52-सप्ताह का निम्नतम स्तर 216.32 रुपये है।

निगम ने दो बार बोनस शेयर वितरित किए हैं।

पिछले पांच वर्षों में दो बार राइट्स लिमिटेड ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर प्रदान किए हैं। कंपनी ने अगस्त 2019 में अपने मालिकों को 1:4 अनुपात के बोनस शेयर दिए। यानी, कंपनी ने हर चार नियमित शेयरों के लिए एक बोनस शेयर बांटा। सितंबर 2024 में, कंपनी ने सिर्फ 1:1 अनुपात के बोनस शेयर जारी किए। यानी, कंपनी ने हर एक नियमित शेयर के लिए एक बोनस शेयर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button