Share Market

Civil Construction Company ITD Cementation के शेयर में आई 20% की तेजी

Civil Construction Company ITD Cementation: सिविल कंस्ट्रक्शन फर्म आईटीडी सीमेंटेशन के शेयर में तेज उछाल देखने को मिला है। आईटीडी सीमेंटेशन (ITD Cementation) के शेयर 20% की बढ़त के साथ 644.40 रुपये पर बंद हुए। एक बड़ा ऑर्डर मिलने की वजह से कंपनी के शेयर में तेजी से उछाल आया है। पिछले दस कारोबारी सत्रों में दूसरी बार आईटीडी सीमेंटेशन के शेयर की कीमत में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। गुरुवार को कंपनी के शेयर 52-सप्ताह के नए उच्चतम स्तर 644.40 रुपये पर पहुंच गए।

Civil construction company itd cementation
Civil construction company itd cementation

कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर

गुरुवार को एक्सचेंज फाइलिंग में आईटीडी सीमेंटेशन ने कहा कि कंपनी को उत्तर प्रदेश में एक मल्टी-स्टोरी कमर्शियल स्ट्रक्चर (Multi-story commercial structure) बनाने का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। यह डील कुल 1937 करोड़ रुपये की है। आईटीडी सीमेंटेशन ने अभी तक इस कॉन्ट्रैक्ट की समय-सीमा के बारे में जानकारी नहीं दी है। इसके अलावा, कॉरपोरेशन ने यह भी नहीं बताया है कि इस ताजा ऑर्डर से उसकी ऑर्डर बुक में कितनी बढ़ोतरी हुई है।

एक साल में शेयरों में 186% की हुई बढ़ोतरी

पिछले एक साल में आईटीडी सीमेंटेशन के शेयरों में 186% की बढ़ोतरी हुई है। 3 अक्टूबर 2023 को सिविल कंस्ट्रक्शन बिजनेस (Civil Construction Business) के शेयरों की कीमत 224.85 रुपये थी। 3 अक्टूबर 2024 को कंपनी के शेयरों की कीमत 644.40 रुपये थी। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 122% की बढ़ोतरी हुई है। इसके समानांतर, पिछले छह महीनों के दौरान आईटीडी सीमेंटेशन के शेयरों में 88% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी के शेयरों का 52-सप्ताह का निचला स्तर 188.20 रुपये है।

कारोबार ने सुर्खियां बटोरी

आईटीडी सीमेंटेशन द्वारा अपने प्रमोटर के हिस्से की बिक्री ने हाल ही में सुर्खियां बटोरी हैं। कई कारोबार इस शेयर को खरीदने की होड़ में हैं। प्रमोटर के हिस्से को खरीदने की होड़ में अडानी ग्रुप का नाम भी सामने आया। 3 जुलाई को आईटीडी सीमेंटेशन ने एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसके प्रमोटर भारतीय कंपनी (Promoter Indian Company) में अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button