Share Market

Share Market: घरेलू शेयर बाजार की हुई सपाट ओपनिंग, खबरों में रहे ये स्टॉक्स

Share Market: बुधवार को घरेलू शेयर बाजार सपाट खुला। कारोबारी सत्र के दौरान बेंचमार्क शेयर सूचकांकों ने दिन की शुरुआत गिरावट के साथ की। बीएसई सेंसेक्स 77.59 अंकों की गिरावट के साथ 84,836.45 पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) निफ्टी 50 शुरुआती कारोबार में 40.95 अंकों की गिरावट के साथ 25,899.45 पर खुला। सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, सामान्य सूचकांकों ने कारोबार की शुरुआत मिली-जुली की। इसी तरह, बैंक निफ्टी सूचकांक 174.60 अंक गिरकर 53,794 पर खुला। चार सत्रों में सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद, बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी में कोई बदलाव नहीं हुआ।

Share market
Share market

किस शेयर में सबसे ज्यादा तेजी

बुधवार को कारोबार की शुरुआत में, एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स पर सबसे ज्यादा लाभ पाने वाले शेयर पावर ग्रिड कॉर्प, हिंडाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाइटन कंपनी और अल्ट्राटेक सीमेंट थे; सबसे ज़्यादा नुकसान में बजाज ऑटो, एलटीआई माइंडट्री, नेस्ले इंडिया, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और अपोलो हॉस्पिटल्स शामिल हैं।

कच्चे तेल में गिरावट

बेसिक पेट्रोलियम बुधवार की सुबह, WTI तेल की कीमत 0.43% गिरकर $71.25 पर आ गई, जबकि ब्रेंट क्रूड की कीमत 0.29% गिरकर $74.95 पर आ गई। 25 सितंबर को, वोडाफोन आइडिया, आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल, इंडियन एनर्जी एक्सचेंज, हिंदुस्तान कॉपर और ग्रैन्यूल्स इंडिया को अभी भी F&O द्वारा प्रतिबंधित कंपनियों के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

एशियाई बाजारों में रुझान

बुधवार की सुबह एशिया-प्रशांत बाजार लगभग अपरिवर्तित खुले, जबकि हांगकांग के हैंग सेंग इंडेक्स पर वायदा कारोबार की शुरुआत में 4% की संभावित वृद्धि का संकेत दे रहा था। HSI वायदा 19,763 पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले समापन 19,000 से ऊपर था। जापान में निक्केई 225 में थोड़ी गिरावट आई, हालांकि कुल मिलाकर टॉपिक्स में 0.3% की वृद्धि हुई। तुलनात्मक रूप से, स्मॉल-कैप कोसडैक में 0.43 प्रतिशत की वृद्धि हुई और दक्षिण कोरिया में कोस्पी में 0.4% की वृद्धि हुई।

शेयरों के बारे में समाचार

25 सितंबर को, डेल्टा कॉर्प (Delta Corp) के शेयरों में लगभग 8% की वृद्धि हुई। कंपनी द्वारा एक महत्वपूर्ण पुनर्गठन कार्यक्रम की घोषणा के बाद, प्रदर्शन हुआ। पीसी ज्वैलर लिमिटेड के निदेशक मंडल ने महत्वपूर्ण मुद्दों की जांच करने के लिए 30 सितंबर, 2024 को एक बैठक बुलाई है, जिसमें कंपनी के शेयरों को विभाजित करना शामिल हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button