Share Market

Servotech Power Share: कंपनी के इस बड़े ऐलान के बाद, शेयर खरीदने की मची लूट

Servotech Power Share: भारतीय शेयर बाजार में लगातार छह सत्रों की गिरावट के बाद मंगलवार को निचले स्तरों पर मामूली खरीदारी देखने को मिली। सुबह के कारोबारी सत्र में गिरावट के बाद इस राहत भरे उछाल के दौरान सर्वोटेक पावर के शेयरों में भारी खरीदारी देखने को मिली। एनएसई पर स्मॉल-कैप स्टॉक (Small-Cap Stocks) ₹178.95 प्रति शेयर पर पहुंचकर 5% का अपर सर्किट लगा। कंपनी के शेयरों में यह उछाल एक बड़े ऑर्डर की वजह से है। दरअसल, नासिक नगर निगम ने सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड (NMC) को और ऑर्डर दिए हैं। बाजार के जानकारों का मानना ​​है कि इस स्मॉल-कैप स्टॉक में अतिरिक्त संभावनाएं हैं। विशेषज्ञों का अनुमान है कि स्मॉल-कैप ईवी स्टॉक अंततः ₹200 से ₹210 के बीच कारोबार करेगा।

Servotech power share
Servotech power share

क्या है खास जानकारी

सोमवार को सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड ने नासिक नगर निगम (NMC) से पूरक ऑर्डर प्राप्त करने के बारे में भारतीय एक्सचेंजों को जानकारी जारी की। एनएमसी के पहले के ऑर्डर के अनुसार सर्वोटेक को नासिक नगर निगम की सीमाओं के अंदर बीस इलेक्ट्रिक वाहन (EV) चार्जिंग स्टेशन बनाने, स्थापित करने और चालू करने थे। एनएमसी ने व्यवसाय को यह अतिरिक्त ऑर्डर दिया है, जिसमें अब सर्वोटेक द्वारा 29 इलेक्ट्रिक वाहन (EV) चार्जिंग स्टेशनों की डिलीवरी, कमीशनिंग और निर्माण शामिल होगा, जो कि त्वरित निष्पादन और डिलीवरी के लिए सम्मान है।

एक्सपर्ट की राय

लक्ष्मीश्री इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज (Laxmishree Investment & Securities) के शोध प्रमुख अंशुल जैन के अनुसार, नासिक नगर निगम से ऑर्डर की प्राप्ति सर्वोटेक पावर सिस्टम्स के शेयरों में उछाल का प्रत्यक्ष कारण है, जो कि स्मॉल-कैप कंपनी के बारे में है। इस स्मॉल-कैप कंपनी ने तकनीकी चार्ट पैटर्न पर ₹178 पर एक नई सफलता दिखाई है, और निकट भविष्य में इसके ₹200 से ₹210 तक पहुँचने का अनुमान है। मौजूदा मालिक समान स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए स्टॉक को बनाए रख सकते हैं, जबकि नए निवेशक अपना स्टॉप लॉस ₹165 पर रखते हुए इसे खरीद सकते हैं।

फिर भी, चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बागड़िया ने गिरावट के दौरान खरीदारी करने की सलाह देते हुए कहा, “जो लोग इस शेयर के मालिक हैं, वे ₹150 पर स्टॉप लॉस बनाए रखकर गिरावट पर खरीदारी की रणनीति अपना सकते हैं।” इसी तरह, नौसिखिए निवेशक इस शेयर को ₹150 के आसपास स्टॉप लॉस बनाए रखकर खरीद सकते हैं और इसे ₹200 के अल्पकालिक लक्ष्य के लिए रख सकते हैं। बड़ी गिरावट पर, आप और अधिक जोड़कर स्मॉल-कैप स्टॉक भी खरीद सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button