Share Market

Saksoft Ltd Share Price: निवेशकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, यह IT कंपनी देगी बोनस शेयर

Saksoft Ltd. Share Price: बुधवार, 7 अगस्त को साकसॉफ्ट लिमिटेड के शेयरों में करीब 12% की बढ़ोतरी हुई। 8 अगस्त, गुरुवार को भी इसके शेयर हरे निशान में खुले। जून तिमाही के नतीजों के साथ बोनस शेयर (Bonus Shares) जारी किए जाने की घोषणा के बाद कंपनी के शेयरों में बढ़ोतरी हुई है। आईटी समाधान प्रदान करने वाली इस कंपनी ने बुधवार को कहा कि वह अपने निवेशकों को तोहफा देगी। कंपनी हर चार शेयर पर एक बोनस शेयर देकर ऐसा करेगी। बोनस जारी करने के उद्देश्य से रिकॉर्ड की तारीख 13 सितंबर, 2024 निर्धारित की गई है।

Saksoft-ltd-share-price. Png

साकसॉफ्ट लिमिटेड पहली बार अपने शेयरधारकों (Shareholders) को बोनस शेयर वितरित कर रही है। इसने पहले 2022 में स्टॉक स्प्लिट को अंजाम दिया था, जिसमें 10 रुपये के अंकित मूल्य वाले अपने शेयरों को 1 रुपये के अंकित मूल्य वाले 10 शेयरों में विभाजित किया गया था।

सैक्सोफ्ट की जून तिमाही में मजबूत प्रदर्शन

कंपनी के प्रदर्शन के बारे में, जून तिमाही में इसकी बिक्री बढ़कर 201 करोड़ रुपये हो गई, जो 3.1% की तिमाही वृद्धि है। इसके अलावा, मार्च तिमाही से इसका परिचालन लाभ या EBITDA 5.2% बढ़कर 35 करोड़ रुपये हो गया। सैक्सोफ्ट की आय का अधिकांश हिस्सा एशिया प्रशांत क्षेत्र से आता है, जबकि शेष हिस्सा अमेरिका और यूरोप से आता है।

कॉर्पोरेशन (Corporation) ने चार प्रमुख डिवीजनों में किया विस्तार

कॉर्पोरेशन ने खुद को चार तेजी से विस्तार करने वाले डिवीजनों में विभाजित किया है। फिनटेक, हाई टेक, मीडिया, यूटिलिटीज और लॉजिस्टिक्स और ट्रांसपोर्टेशन (Fintech, High Tech, Media, Utilities and Logistics & Transportation) उनमें से कुछ हैं। फिनटेक, हाई-टेक, मीडिया और यूटिलिटीज ने मिलकर कंपनी के राजस्व का लगभग 73% कमाया।

एनएसई पर सुबह 9:35 बजे कारोबार करते हुए सैक्सोफ्ट लिमिटेड के शेयर 1.8% गिरकर 293.85 रुपये पर थे। बुधवार को सैक्सोफ्ट के शेयर 12% बढ़कर 298.5 रुपये पर बंद हुए। इस साल कंपनी के शेयरों में लगभग 8% की गिरावट आई है। पिछले साल इसके शेयर की कीमत में लगभग 5% की गिरावट आई थी। इसका बाजार मूल्यांकन अब 2,970 करोड़ रुपये के करीब है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button