Share Market

PB Fintech Ltd Share Price: पॉलिसी बाजार के शेयर ने छुए आसमान, दे रहा है बम्पर मुनाफा

PB Fintech Ltd Share Price: पॉलिसी बाजार की मूल कंपनी के रूप में पीबी फिनटेक लिमिटेड के शेयरों में मामूली उतार-चढ़ाव है और अब आपको क्या पता कि स्वास्थ्य और जीवन बीमा प्रीमियम (LIP) में कटौती की जाएगी। आज सुबह इसके शेयर में 14 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई थी। शेयर में 4 प्रतिशत की गिरावट आई और यह 1700 रुपये पर आ गया। आज इसने 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर 1709.95 रुपये को छुआ।

Pb-fintech-ltd-share-price. Png

दिल्ली: सूत्रों ने बताया कि जीएसटी (GST) परिषद की 54वीं बैठक 9 सितंबर को दिल्ली में होगी। बैठक मंगलवार को घोषित तिथि पर होगी। इस बैठक में कराधान ढांचे को और अधिक तर्कसंगत बनाया जा सकता है और कुछ वस्तुओं पर दरों में कटौती की जा सकती है। इस पर जवाब देते हुए कहा जा रहा है कि बैठक में स्वास्थ्य और जीवन बीमा प्रीमियम की जीएसटी दर में कटौती से संबंधित दो मुद्दों पर निर्णय लिया जा सकता है।

आज यह 1484.05 रुपये पर खुला

इस खबर से पॉलिसी बाजार (PB) के शेयर की कीमत सबसे अधिक प्रभावित हुई है। आज यह 1484.05 रुपये पर खुला और 1709.95 रुपये का उच्चतम स्तर (highest level) बनाया। इसके अलावा, ट्रेडिंग वॉल्यूम (Trading Volume) 4,810,773 रहा। विश्लेषकों के अनुसार यह कंपनी 35% खरीदने लायक है, जबकि इसके विपरीत 41% इसे होल्ड करने की सलाह दे रहे हैं। वहीं, 18% इसे अंडरपरफॉर्म रेटिंग दे रहे हैं। 6% इसे बेचने की सलाह दे रहे हैं।

शेयर मूल्य इतिहास

एक साल पहले 731 रुपये का यह शेयर लगभग 900 रुपये का मुनाफा कमाते हुए 1700 रुपये से अधिक की कीमत पर पहुंच गया है। इस साल इसने अपने निवेशकों का पैसा दोगुना (Investors’ money doubled) से अधिक कर दिया है। इस अवधि में पॉलिसी बाजार ने 104 प्रतिशत रिटर्न दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button