Share Market

Patel Engineering Share Price: ₹57 के इस शेयर पर टूट पड़े निवेशक

Patel Engineering Share Price: सिक्किम में सार्वजनिक क्षेत्र की संस्था एनएचपीसी ने शेयर बाजार निर्माण व्यवसाय पटेल इंजीनियरिंग को हाइड्रोपावर परियोजना (Hydropower Project) का ऑर्डर दिया है। इस ऑर्डर की कीमत 240 करोड़ रुपये है। शुक्रवार को इस ऑर्डर के बीच निवेशकों ने पटेल इंजीनियरिंग के शेयरों में जमकर खरीदारी की। सप्ताह के अंत में शेयर की कीमत पिछले कारोबारी दिन करीब 3% बढ़कर 61 रुपये हो गई। शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर 79 रुपये पर था। कृपया ध्यान दें कि शेयर की कीमत अक्टूबर 2023 को 41.99 रुपये दर्ज की गई थी। यह 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर था।

Patel engineering share price
Patel engineering share price

ऑर्डर की जानकारी

जैसा कि ऊपर बताया गया है पटेल इंजीनियरिंग ने शेयर बाजार को यह भी सूचित किया है कि यह नवीनतम असाइनमेंट अठारह महीनों के भीतर पूरा हो जाएगा। आधिकारिक फर्म के विवरण के अनुसार, सिक्किम में तीस्ता-V पावर प्लांट में ‘डायवर्सन टनल’ को ‘टनल स्पिलवे’ सिस्टम में बदलने से संबंधित सिविल और हाइड्रो मैकेनिकल (Civil & Hydro Mechanical) कार्यों के लिए पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड को NHPC लिमिटेड से ₹ ​​240.02 करोड़ का अनुबंध मिला है।

आपको बता दें कि पटेल इंजीनियरिंग बांधों और जलविद्युत परियोजनाओं के लिए एक प्रसिद्ध सिंचाई, सुरंग और भूमिगत निर्माण ठेकेदार है।

महाराष्ट्र सरकार द्वारा मिला था एक आदेश

पिछले महीने, पटेल इंजीनियरिंग और उसके संयुक्त उद्यम भागीदार ने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के कार्यकारी अभियंता कार्यालय से 317.60 करोड़ रुपये का अनुबंध जीता। सिविल, मैकेनिकल इलेक्ट्रिकल और संबद्ध कार्यों से जुड़े जिगांव परियोजना के पहले चरण में जल उठाने वाले उपकरणों का निर्माण शामिल है।

जून तिमाही के आंकड़ों पर गौर करें

अप्रैल-जून 2024 तिमाही के लिए, कंपनी ने सालाना आधार पर लगभग 26% की वृद्धि यानी 48.17 करोड़ रुपये की आय दर्ज की। पिछले साल इसी समय यह स्तर 38.29 करोड़ रुपये था। हालांकि, परिचालन से आय 1.52 प्रतिशत घटकर 1101.66 करोड़ रुपये रह गई। पिछले साल 2023 की तुलनात्मक तिमाही (Comparative Quarter) में राजस्व 1118.61 करोड़ रुपये था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button