Share Market

Ola Electric Shares: ओला इलेक्ट्रिक के शेयर में फिर से आया उछाल

Ola Electric Shares: बुधवार, 21 अगस्त को ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में 4% की बढ़त दर्ज की गई। कंपनी के दो इलेक्ट्रिक स्कूटर अब भारत सरकार की उत्पादन-लिंक्ड प्रोत्साहन (PLI) योजना के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए योग्य हैं, इसकी घोषणा के कारण यह वृद्धि हुई। ओला एस1 एक्स 4 kWh और ओला एस1 एक्स 3 kWh उनमें से दो हैं। निर्माता के अनुसार, इन दोनों स्कूटर मॉडलों ने भारी उद्योग मंत्रालय की 50% तक घरेलू मूल्य संवर्धन की सख्त आवश्यकता का अनुपालन किया है। ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में केवल इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचने वाली पहली फर्म है; इसके चार मॉडलों को PLI कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रमाणित किया गया है।

Ola-electric-shares. Jpeg

इन मॉडलों में S1 Air, S1 Pro और दो S1 X मॉडल वैरिएंट शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, ओला S1 X 3 kWh और ओला S1 X 4 kWh संस्करण फर्म की आय के आधे से अधिक के लिए जिम्मेदार हैं। ओला इलेक्ट्रिक को अब PLI मान्यता के साथ लाभप्रदता की राह पर तेजी से आगे बढ़ने की उम्मीद है। फिर भी, ओला इलेक्ट्रिक के शेयर ने ट्रेडिंग के दौरान एक समय पर अपनी सारी बढ़त खो दी और लाल क्षेत्र में प्रवेश कर गया क्योंकि यह अपनी गति को बनाए रखने में असमर्थ था। ओला इलेक्ट्रिक के शेयर सुबह करीब 11.45 बजे एनएसई पर 0.44 प्रतिशत बढ़कर 138.40 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।

इसके शेयर अब अपने सर्वकालिक उच्च स्तर 157.40 रुपये से करीब 12.5% ​​की छूट पर बिक रहे हैं। 20 अगस्त को ओला इलेक्ट्रिक ने एक दिन पहले ट्रेडिंग में सर्वकालिक उच्च स्तर को छुआ था। इस महीने की 9 अगस्त को कंपनी के शेयर शेयर बाजारों में सार्वजनिक हुए और 76 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। तब से कंपनी के शेयरों में करीब 82% की वृद्धि हुई है।

विशेषज्ञों की क्या है राय

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज (Geojit Financial Services) के वरिष्ठ शोध विश्लेषक साजी जॉन के अनुसार, इलेक्ट्रिक कार क्षेत्र में अपार संभावनाओं को देखते हुए, ओला इलेक्ट्रिक का शेयर लंबे समय में आकर्षक हो सकता है। लेकिन इसका वर्तमान बाजार मूल्य बहुत सट्टा लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button