Share Market

Ola Electric Share: इस कंपनी के शेयर में 3% से अधिक की आई गिरावट

Ola Electric Share: सोमवार को इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयर में 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। माना जा रहा है कि यह गिरावट एक जांच का नतीजा है। बिजनेस स्टैंडर्ड में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) कीमतों में हेराफेरी को लेकर कॉरपोरेशन की जांच कर रही है।

Ola electric share
Ola electric share

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के अनुसार, ओला ने ‘बॉस’ प्रमोशन के दौरान S1X2 kh मॉडल पर कीमत में कटौती के बारे में ARAI को सूचित नहीं किया, जिसके कारण एजेंसी ने चिंता जताई है। कंपनी की गलती के कारण इस मॉडल ने PM E-DRIVE की पात्रता को खतरे में डाल दिया है। इसका असर EV बाजार में कंपनी की स्थिति पर पड़ सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक के हॉलिडे सीजन के सम्मान में, गुरुवार को “बॉस 72-घंटे रश” डील पेश की गई। इस डील के परिणामस्वरूप S1 X 2kWh मॉडल स्कूटर 49,999 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध था।

ओला इलेक्ट्रिक के शेयर की क्या है स्थिति

पिछले महीने ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों की कीमत में 21.4 प्रतिशत की गिरावट आई है। दो सप्ताह तक शेयर रखने वाले निवेशकों ने इसी अवधि में अपने निवेश का 12 प्रतिशत खो दिया। कंपनी के शेयर आज BSE पर 90 रुपये पर कम होकर शुरू हुए। हालांकि, कुछ देर बाद फर्म के शेयर की कीमत और भी गिरकर 87.34 रुपये पर पहुंच गई।

अगस्त में ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपना पहला सार्वजनिक निर्गम (IPO) पेश किया था। निवेशक 2 अगस्त से 6 अगस्त तक इस आईपीओ में भाग ले सकते हैं। कंपनी का IPO 72 रुपये से 76 रुपये प्रति शेयर के बीच गिरा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button