Share Market

Ola Electric Share: ऑल-टाइम हाई से 50% गिरा ओला इलेक्ट्रिक का शेयर, जानें कारण

Ola Electric Share: भाविश अग्रवाल द्वारा संचालित Ola Electric के शेयर में शुक्रवार के कारोबारी सत्र के दौरान भारी गिरावट आई। शेयर ने दिन के कारोबार के दौरान कुछ समय के लिए IPO मूल्य 76 रुपये को छुआ और दिन के अंत में 77.29 रुपये पर बंद हुआ। पूरे दिन शेयर 76.73 के निचले स्तर और 80.49 के उच्च स्तर के बीच उतार-चढ़ाव करता रहा।

Ola electric share
Ola electric share

दोपहिया ईवी फर्म ओला इलेक्ट्रिक के शेयर में अपने चरम पर पहुंचने के बाद से लगभग आधी गिरावट आई है। अगस्त में अपनी पेशकश के बाद, ओला इलेक्ट्रिक के शेयर में उछाल आया और यह 157.40 के उच्च स्तर पर पहुंच गया। तब से, कीमत में लगातार गिरावट आ रही है।

Ola Electric के शेयर में गिरावट का कारण क्या है?

बाजार विश्लेषकों के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक का शेयर 86 रुपये के प्रमुख समर्थन स्तर को पार कर गया है। शेयर अभी भी कमजोर है, और अगला लक्ष्य 75 रुपये है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगर ओला का शेयर कुछ दिनों तक अपने आईपीओ मूल्य 76 से नीचे रहता है, तो संस्थागत और आम निवेशक इसे बेच सकते हैं, जिससे इसमें और गिरावट आ सकती है।

विश्लेषक ने आगे कहा कि शेयर में सभी स्तरों पर बिकवाली हो रही है। निवेशकों को इस कंपनी की निरंतर गिरावट के कारण इससे दूर रहना चाहिए और इसके बजाय अपने पैसे को ठोस बुनियादी बातों वाले व्यवसायों में लगाना चाहिए।

सितंबर में कम स्कूटर बिके।

सरकारी वेबसाइट वाहन के अनुसार, सितंबर में ओला इलेक्ट्रिक ने 24,665 ई-स्कूटर बेचे। अगस्त में यह संख्या 27,587 थी। बाजार में प्रतिस्पर्धा में वृद्धि ओला इलेक्ट्रिक की घटती बाजार हिस्सेदारी का कारण है। बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का प्रयास कर रही हैं।

ग्राहकों को कथित तौर पर ओला इलेक्ट्रिक के ईवी के साथ कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है, जिसमें हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और सर्विस सेंटर से जुड़ी समस्याएं शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button