Share Market

NBCC Share Price: NBCC के शेयर में आया 4.5% का उछाल, जानें इसके पीछे का कारण

NBCC Share Price: एनबीसीसी लिमिटेड के मल्टीबैगर शेयर की कीमत में गुरुवार के शुरुआती कारोबार में 4.5% की बढ़ोतरी हुई। 1600 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (Telephone Nigam Limited) के साथ कंपनी की साझेदारी की घोषणा इस बढ़ोतरी का कारण है। ब्रोकरेज नुवामा के अनुसार, एनबीसीसी के शेयर का लक्ष्य मूल्य 198 रुपये है। एनएसई ने गुरुवार को एनबीसीसी के शेयरों की कीमत 177.01 रुपये पर खोली, जो पिछले बंद भाव से करीब 1% अधिक थी। इसके बाद एनबीसीसी के शेयर की कीमत 4.5% बढ़कर 183.65 रुपये के इंट्राडे हाई (Intraday High) पर पहुंच गई। सुबह 11 बजे यह 2.50% बढ़कर 180 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा था। पिछले साल एनबीसीसी के शेयरों ने 229% मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अब तक इसने 120% से अधिक रिटर्न दिया है।

Nbcc-share-price. Png

क्या है नया प्रोजेक्ट

आप की जानकारी के लिए बता दें की एनबीसीसी ने बुधवार को कहा कि उसने और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड ने 11 सितंबर, 2024 को एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत पंखा रोड, नई दिल्ली में 13.88 एकड़ का एक प्रीमियम भूखंड विकसित करने के लिए मिलकर काम किया जाएगा। इस परियोजना का अनुमानित मूल्य 1,600 करोड़ रुपये है।

एनबीसीसी, जिसे पहले नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (NBCCL) के नाम से जाना जाता था, नियमित आधार पर ऑर्डर जोड़ रही है। मजबूत ऑर्डर प्रवाह और प्रत्याशित मुद्रीकरण के कारण विश्लेषकों द्वारा एनबीसीसी के शेयर की कीमतों के लिए आशावादी दृष्टिकोण बनाए रखा गया है।

813 बिलियन रुपये की मजबूत ऑर्डर बुक

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज (Institutional Equities) के विश्लेषकों का मानना ​​है कि एनबीसीसी मजबूत विकास की स्थिति में है। वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 198 बिलियन रुपये के ऑर्डरों के साथ मजबूत ऑर्डर अभिवृद्धि (वित्त वर्ष 2024 में 235 बिलियन रुपये के ऑर्डर जीत को जोड़ते हुए), 813 बिलियन रुपये की मजबूत ऑर्डर बुक (बुक-टू-बिल लगभग 7.6 गुना), और रियल एस्टेट मुद्रीकरण में सुधार (नौरोजी नगर परियोजना में रियल्टी मुद्रीकरण 125 बिलियन रुपये की अपेक्षित प्राप्ति के मुकाबले 134 बिलियन रुपये था) सभी योगदान देने वाले कारक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button