Share Market

Mukta Arts Share: इस एक डील के बाद कंपनी के शेयर बने रॉकेट, 20% का लगा अपर सर्किट

Mukta Arts Share: मुक्ता आर्ट्स के शेयर बुधवार के सत्र में चर्चा का विषय रहे। आज, जाने-माने हिंदी फिल्म निर्माता और निर्देशक सुभाष घई की फर्म के शेयर इंट्राडे में 20% बढ़कर 97.09 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। शेयरों में इस बढ़ोतरी का एक महत्वपूर्ण कारण है। दरअसल, मुक्ता आर्ट्स और ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के बीच अगले छह वर्षों के लिए एक समझौता हुआ है।

Mukta arts share
Mukta arts share

क्या है खास जानकारी

मुक्ता आर्ट्स ने घोषणा की है कि ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और फर्म ने मुक्ता आर्ट्स की 37 फिल्मों के सैटेलाइट और मीडिया अधिकारों के लिए एक असाइनमेंट एग्रीमेंट और शीट पर हस्ताक्षर किए हैं, जो 25 अगस्त, 2027 से छह साल की अवधि के लिए प्रभावी है। हालांकि, व्यवसाय द्वारा सौदे की कीमत सार्वजनिक नहीं की गई है। मुक्ता आर्ट्स के अनुसार, बिक्री व्यवसाय और ज़ी द्वारा सहमत नियमों और शर्तों के अनुसार की गई थी, और यह उस दर पर थी जो पहले की व्यवस्था से 25% अधिक थी।

कंपनी का व्यावसायिक संचालन

सुभाष घई मनोरंजन फर्म मुक्ता आर्ट्स के सीईओ हैं। यह व्यवसाय टेलीविजन शो और फिल्में बनाता है। इसके अलावा, व्यवसाय फिल्म वितरण और उत्पादन के लिए उपकरण पट्टे पर देता है। आपको बता दें कि यह पूंजी बाजार में शामिल होने वाला पहला हिंदी फिल्म निर्माण व्यवसाय था। मुक्ता आर्ट्स की स्थापना 7 सितंबर, 1982 को हुई थी और इसने कई सफल फिल्में बनाई हैं। व्यवसाय के पास अत्याधुनिक स्टूडियो AUDEUS है, जो अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके बेहतरीन उत्पादन और पोस्ट-प्रोडक्शन सेवाएं प्रदान करता है। इसके अलावा, व्यवसाय ने वितरण उद्योग में अपनी गतिविधियों को बढ़ाया है, जिससे मनोरंजन उद्योग में इसकी स्थिति मजबूत हुई है।

वित्तीय स्थिति

वित्त वर्ष 2023-24 (FY24) में, फर्म ने 27.52 करोड़ रुपये की बिक्री की और 10.33 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया। FY25 की पहली तिमाही में कंपनी की शुद्ध बिक्री 7.02 करोड़ रुपये थी, जबकि FY25 की जून तिमाही में इसका शुद्ध लाभ 0.98 करोड़ रुपये था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का कहना है कि मुक्ता आर्ट्स का बाजार मूल्य 216.37 करोड़ रुपये है। यह शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर 98.35 रुपये तथा 52 सप्ताह के निम्नतम स्तर 61 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button