Share Market

Mukta Arts Limited Share Price: सुभाष घई के इस कंपनी के शेयर क्यों छू रहे हैं आसमान, जानें

Mukta Arts Limited Share Price: फिल्म निर्माता सुभाष घई की कंपनी मुक्ता आर्ट्स लिमिटेड के शेयर में आज उछाल देखने को मिला। शुरुआती कारोबार में यह करीब 16 फीसदी उछलकर 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर (Highest Level) 115 रुपये पर पहुंच गया। पांच दिन पहले इसकी कीमत करीब 80 रुपये थी। पिछले पांच कारोबारी सत्रों में मुक्ता आर्ट्स के शेयर की कीमत में करीब 40 फीसदी की उछाल आई है।

Mukta arts limited share price
Mukta arts limited share price

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के शेयरों में उछाल की वजह मुक्ता आर्ट्स और जी एंटरटेनमेंट के बीच 37 फिल्मों के लिए 6 साल का करार है। 24 सितंबर, 2024 को एक्सचेंज पर मुक्ता आर्ट्स की रिलीज के मुताबिक, कंपनी और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEE Limited) के बीच 25 अगस्त से शुरू होने वाले 6 साल की सीमित अवधि के लिए कंपनी की 37 फिल्मों के सैटेलाइट और मीडिया अधिकारों के असाइनमेंट के लिए एक असाइनमेंट एग्रीमेंट और टर्म शीट (Assignment Agreement and Term Sheet) निष्पादित की गई है। कॉरपोरेशन और जी के बीच हस्ताक्षरित नियमों और शर्तों के अनुसार, यह पिछले सौदे की तुलना में 25 फीसदी की बढ़ोतरी है। इसके अलावा, मुक्ता आर्ट्स ने कहा कि यह सौदा कारोबार के नियमित क्रम में है और इसका कंपनी के प्रबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

105.00 रुपये से शुरू हुआ शेयर

मुक्ता आर्ट्स के शेयरों की कीमत गुरुवार को एनएसई पर 105.00 रुपये से शुरू हुई, जो पिछले बंद भाव से 7% अधिक है, और यह लगातार बढ़ती रही। मुक्ता आर्ट्स के शेयरों की कीमत 115 रुपये के इंट्राडे हाई (Intraday High) पर पहुंच गई, जो एक साल या 52 सप्ताह बाद शेयरों की कीमत भी है। पिछले पांच सत्रों में मुक्ता आर्ट्स के शेयर की कीमत में करीब 40% की बढ़ोतरी हुई है।

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयरों में हुई बढ़ोतरी

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत पिछले पांच कारोबारी सत्रों में 6-7% बढ़ी है। 31 मार्च, 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए मुक्ता आर्ट्स का परिचालन राजस्व ₹275.16 करोड़ था। टीवी और ओटीटी प्रोग्रामिंग (TV and OTT Programming) के निर्माण के अलावा, यह मुक्ता ए2 सिनेमाज मल्टीप्लेक्स नेटवर्क का प्रबंधन भी करता है।

30 जून, 2024 को समाप्त तिमाही के लिए, फर्म ने ₹2149.52 करोड़ की समेकित कुल आय दर्ज की। इस तिमाही के लिए कुल राजस्व 1998.26 करोड़ रुपये था, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही से 7.57% अधिक था, लेकिन 2185.29 करोड़ रुपये से 1.64% कम था। तिमाही के समापन पर, कंपनी का कर के बाद शुद्ध लाभ 118.01 करोड़ रुपये था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button