Share Market

Lypsa Gems & Jewellery Ltd: इस 9 रुपए के शेयर को खरीदने की मची लूट, लगातार लग रहा अपर सर्किट

Lypsa Gems & Jewellery Ltd: पेनी स्टॉक लिप्सा जेम्स एंड ज्वैलरी लिमिटेड के शेयरों की नियमित जांच की जा रही है। सोमवार को कंपनी के शेयर 10% बढ़कर 9.95 रुपये पर पहुंच गए। 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर इसकी कीमत यह है। इस शेयर में लगातार अपर सर्किट (Upper Circuit) लग रहा है। पिछले कारोबारी दिन कंपनी के शेयरों में 70% की बढ़ोतरी देखी गई। पांच दिन पहले लिप्सा जेम्स एंड ज्वैलरी लिमिटेड के शेयरों की कीमत 6 रुपये थी। इसका बाजार पूंजीकरण (Market Capitalization) 29.34 करोड़ रुपये है, और इसका 52-सप्ताह का न्यूनतम मूल्य 4.64 रुपये है। हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि संगठन पर कोई कर्ज नहीं है।

Lypsa-gems-jewellery-ltd. Jpeg

जून तिमाही के आंकड़े

लिप्सा जेम्स एंड ज्वैलरी लिमिटेड ने तिमाही नतीजों के अनुसार वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में 1.42 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया, जबकि 2.42 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया गया। परिचालन लाभ 0.13 करोड़ रुपये रहा। 0.01 करोड़ रुपये के लाभ के विपरीत, शुद्ध लाभ 0.07 करोड़ रुपये रहा। कंपनी के स्वामित्व ढांचे के अनुसार, प्रमोटरों के पास 36.37% की उल्लेखनीय हिस्सेदारी है। सरकार के पास 70,000 शेयर या निगम का 0.24 प्रतिशत हिस्सा है, जबकि सार्वजनिक निवेशक कंपनी (Investor Company) के 63.38 प्रतिशत शेयरों को नियंत्रित करते हैं।

कंपनी के व्यावसायिक संचालन

1995 में, लिप्सा जेम्स एंड ज्वैलरी लिमिटेड की स्थापना की गई थी। इसके तीन प्राथमिक व्यवसाय हैं कच्चे हीरे का प्रसंस्करण, पॉलिश किए गए हीरे का उत्पादन और उन्हें बेचना। यह फर्म मुंबई में स्थित है और इसके मॉस्को, दुबई, एंटवर्प में भागीदार हैं। नवसारी और सुरसेज, सूरत, लिप्सा (Sursez, Surat, Lipsa) के उत्पादन स्थलों का घर हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में, यह सूचीबद्ध हीरा फर्मों में से एक है।

क्या है पेनी स्टॉक

पेनी स्टॉक छोटी, सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली फर्मों के शेयर होते हैं जिन्हें अक्सर स्टॉक एक्सचेंजों (Stock Exchanges) पर 30 रुपये से कम में पेश किया जाता है। क्योंकि पेनी स्टॉक (Penny Stocks) में कोई लिक्विडिटी नहीं होती है, इसलिए उनमें निवेश करना बहुत खतरनाक हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button