Share Market

IREDA Share price: इस हफ्ते कंपनी पर सबकी निगाह, 19% तक लुढ़के IREDA के शेयर

IREDA Share price: इरेडा के शेयर की कीमत में अभी भी गिरावट जारी है। कल यानी सोमवार को कंपनी के शेयर 2.59 फीसदी की गिरावट के साथ 253.55 रुपये पर बंद हुए। इस साल कंपनी ने बेहतरीन नतीजे दिए हैं। इसके चलते पोजिशनल निवेशकों को काफी फायदा हुआ है। 2024 में इरेडा के शेयरों की कीमत में 142.28 फीसदी की तेजी आई है। आपको बता दें कि पिछले साल 29 नवंबर को इरेडा शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी। आईपीओ के समय इसकी पेशकश कीमत महज 32 रुपये थी।

Ireda-share-price. Jpeg

पिछले कई दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहे

इरेडा के शेयरों की कीमत में उल्लेखनीय तेजी के बाद गिरावट आई है। 15 जुलाई को शेयर की कीमत 310 रुपये के Record high levels पर पहुंच गई थी। तब से अब तक कंपनी के शेयर की कीमत में 18.21 फीसदी की गिरावट आई है। निवेशकों के नजरिए से इसे सकारात्मक नहीं माना जा सकता।

क्या है विशेषज्ञों की राय

मीडिया की एक रिपोर्ट में सैंक्टम वेल्थ के आदित्य अग्रवाल के हवाले से कहा गया है कि, “यदि हम अल्पावधि को देखें तो कुछ सकारात्मक चीजें नजर आती हैं।” यह शेयर 275 से 280 रुपये के बीच कारोबार कर सकता है। हालांकि, गिरावट की स्थिति में शेयर की कीमत 230 रुपये तक गिर सकती है। इस सप्ताह सभी की निगाहें निगम पर टिकी हैं। कंपनी ने हाल ही में शेयर बाजारों में घोषणा की है कि वह 4500 करोड़ रुपये जुटाने का इरादा रखती है। इस सप्ताह निगम इस मामले पर फैसला लेगा।

29 अगस्त को निगम की बोर्ड बैठक होगी

उसी दिन इस मामले पर फैसला लिया जाएगा। इरेडा के लिए जून तिमाही सफल रही। इस दौरान कंपनी ने 384 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। यह सालाना आधार पर 30 फीसदी ज्यादा है। पिछले साल इसी अवधि में कंपनी ने 295 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। अप्रैल से जून तक इरेडा की आय 32 फीसदी बढ़कर 1510 करोड़ रुपये हो गई। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी की लोन बुक 63,207 करोड़ रुपये थी। आइए आपको बताते हैं इरेडा के बारे में IREDA – एक “नवरत्न” फर्म। इस व्यवसाय में सबसे बड़ी शेयरधारक सरकार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button