Share Market

IPO: इस कंपनी के शेयरों की हुई शानदार लिस्टिंग, दिया 100% का मुनाफा

Innomet Advanced Materials IPO Listing: इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स का आईपीओ बुधवार को एनएसई पर लाइव हो गया। निगम के शेयर अच्छी तरह से सूचीबद्ध हुए। इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स के शेयर आज 90% प्रीमियम या 190 रुपये पर लॉन्च किए गए, जो उनके आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) मूल्य 100 रुपये से अधिक है। पहले कारोबार के दौरान, जो लगभग 10 बजे हुआ, इस शेयर को विशेष रूप से खरीदा जा रहा था। 14,83,200 खरीद मात्रा थी और शून्य बिक्री राशि थी। यह बताता है कि शेयर को खुलते ही 5% अपर सर्किट क्यों मिला।

Innomet advanced materials ipo
Innomet advanced materials ipo

IPO 11 सितंबर को लॉन्च हुआ।

इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स लिमिटेड के IPO को निवेशकों का बहुत सकारात्मक स्वागत मिला। फर्म का आईपीओ 11 सितंबर से 13 सितंबर तक उपलब्ध था। इस एसएमई IPO को केवल तीन दिनों में 300 से अधिक सब्सक्रिप्शन मिले। मार्केट ट्रेकिन के अनुसार, 34.24 करोड़ रुपये की पेशकश में 3,252,000 शेयरों में से 1,05,34,03,200 शेयरों के लिए बोलियाँ प्राप्त हुईं। सदस्यता के दूसरे दिन, इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स आईपीओ को 7.77 सदस्यताएँ प्राप्त हुईं। सदस्यता के पहले दिन 11 सितंबर को इसे 0.53 गुना सब्सक्राइब किया गया था। एसएमई आईपीओ के हिस्से के रूप में एक बिल्कुल नए निर्गम में 34.24 लाख शेयर जारी किए गए। आईपीओ द्वारा प्राप्त धन का उपयोग व्यवसाय द्वारा पूंजीगत व्यय और कार्यशील पूंजी की जरूरतों के भुगतान के लिए किया जाएगा।

संगठनात्मक व्यवसाय

1984 में स्थापित, इनोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स लिमिटेड टंगस्टन हेवी एलॉय और मेटल पाउडर बनाती है। व्यवसाय दो खंडों में विभाजित है: इनोमेट पाउडर और इनोटंग। लौह और अलौह धातु पाउडर के उत्पादन और वितरण के साथ-साथ टंगस्टन मिश्र धातु से बने घटकों के लिए, यह ISO 9001:2015 गुणवत्ता मानक का अनुपालन करता है। इनोमेट 20 से अधिक सामान प्रदान करता है, जिसमें तांबा, निकल और स्टेनलेस स्टील के पाउडर शामिल हैं, और यह वैश्विक उद्योगों को पूरा करता है। उन्होंने अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, जापान और अन्य देशों को अपने अनूठे धातु पाउडर प्रदान किए हैं। मार्च 2024 तक फर्म में 56 कर्मचारी थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button