Share Market

Ion Exchange Share Price: अडानी पावर से मिले कॉन्ट्रैक्ट के बाद इस कंपनी के शेयर में आई तेजी

Ion Exchange Share Price: अडानी पावर लिमिटेड द्वारा आयन एक्सचेंज को 161.19 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। आयन एक्सचेंज के शेयर की कीमतों में उछाल की वजह यह थी कि कंपनी को अडानी पावर (Adani Power) से अनुबंध प्राप्त हुआ है। इससे निवेशकों में इसे खरीदने की होड़ मच गई। सुबह 10 बजे तक यह करीब 9% बढ़कर 705.95 रुपए पर पहुंच गया। आज सुबह यह 670 रुपए पर खुला था। यह अनुबंध अडानी पावर की रायपुर और रायगढ़ दोनों अल्ट्रा सुपर पावर परियोजनाओं के लिए पूर्ण जल और पर्यावरण प्रबंधन (Water and environmental management) प्रणाली के प्रावधान के लिए है। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि एनएसई पर आयन एक्सचेंज का शेयर बुधवार को 1.4 प्रतिशत की गिरावट के साथ 647.65 रुपए पर बंद हुआ।

Ion exchange share price
Ion exchange share price

कंपनी ने क्या कहा

स्टॉक एक्सचेंज के जारी एक बयान में आयन एक्सचेंज ने कहा, “कंपनी ने रायपुर और रायगढ़ अल्ट्रा सुपर पावर परियोजनाओं (Ultra Super Power Projects) के लिए अडानी पावर लिमिटेड से 2 x 800 मेगावाट इकाइयों के लिए लगभग 161.19 करोड़ रुपए के अनुबंध प्राप्त किए हैं।” प्रक्रिया और उपयोगिताओं की स्थापना के लिए जल और पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली इंजीनियरिंग डिजाइन, खरीद और निर्माण (EPC) में शामिल है, जैसा कि मनीकंट्रोल द्वारा रिपोर्ट किया गया है। इन सुधारों को 18 महीनों के भीतर किया जाना चाहिए जैसा कि याचिका से समझा जा सकता है।

बाद में घोषणा की गई कि आयन एक्सचेंज ने इस साल अप्रैल में उत्तरी अफ्रीका में 250.65 करोड़ रुपये वैट और अन्य करों का एक अंतरराष्ट्रीय अनुबंध जीता है। इकाई के लिए इंजीनियरिंग डिजाइन और अलवणीकृत जल इकाई के लिए उत्पादन, आपूर्ति, प्रबंधन और कमीशनिंग सेवाओं का आयोजन कंपनी द्वारा किया जाएगा। डिजाइन दस्तावेजों (Design Documents) की प्राप्ति के बाद, यह उम्मीद की जाती है कि निर्माण सात महीने की अवधि के भीतर पूरा हो जाएगा, जैसा कि 02 अप्रैल, 2007 को शेयर बाजारों में उपलब्ध जानकारी के अनुसार है।

1 साल में कंपनी का कैसा रहा प्रदर्शन

हाल ही में निफ्टी में 16% की वृद्धि के मुकाबले स्टॉक में 15% का सुधार हुआ है। पिछले 1 साल की अवधि में, स्टॉक में 25% का सुधार हुआ है। इस संबंध में निफ्टी इस अवधि में 27% ऊपर चला गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button