Share Market

Indian Phosphate IPO: आज शेयर बाजार में लिस्ट हुआ इंडियन फॉस्फेट लिमिटेड का IPO

Indian Phosphate IPO: इंडियन फॉस्फेट लिमिटेड का आईपीओ आज यानी मंगलवार को शेयर बाजार में लॉन्च हुआ। आज कंपनी के शेयर NSEपर लाइव हुए। इंडियन फॉस्फेट लिमिटेड के शेयर आज 188.10 रुपये पर सार्वजनिक हुए। इसे 99 रुपये के आईपीओ मूल्य के लगभग 90% पर सूचीबद्ध किया गया।

Indian-phosphate-ipo. Png

आईपीओ 26 अगस्त को लॉन्च हुआ।

हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि यह एसएमई आईपीओ 26 अगस्त को खरीद के लिए उपलब्ध था और 29 अगस्त तक खरीद के लिए सुलभ था। एसएमई (SME) आईपीओ की मूल्य सीमा 94-99 रुपये प्रति शेयर निर्धारित की गई थी। वैकल्पिक रूप से, यह 67.36 करोड़ रुपये का आईपीओ था। बोली के अंतिम दिन, जिसमें 45,02,400 शेयरों के मुकाबले 1,19,86,26,000 शेयरों की पेशकश हुई, इस तीन दिवसीय पेशकश को 266.22 गुना सब्सक्राइब किया गया।

डेटा से पता चलता है कि खुदरा कोटा 239.88 गुना सब्सक्राइब हुआ, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी 440.51 गुना सब्सक्राइब हुई। बोली के पहले दिन, क्यूआईबी (QIB) श्रेणी को 181.58 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुए। पूरे नए इंडियन फॉस्फेट आईपीओ के हिस्से के रूप में 68.04 लाख शेयर जारी किए जा रहे हैं। इंडियन फॉस्फेट आईपीओ का रजिस्ट्रार बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड है, जबकि बुक रनिंग लीड मैनेजर बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड है। स्प्रेड एक्स सिक्योरिटीज इंडियन फॉस्फेट आईपीओ के लिए मार्केट मेकर है।

संगठनात्मक व्यवसाय

कंपनी इंडियन फॉस्फेट लिमिटेड की स्थापना 1998 में हुई थी और यह लीनियर एल्काइल बेंजीन सल्फोनिक एसिड LABSA 90%, या संक्षेप में LABSA का निर्माता है। यह एक आयनिक सर्फेक्टेंट है जिसका उपयोग तरल डिटर्जेंट, केक, टॉयलेट क्लींजर और विभिन्न प्रकार के वाशिंग पाउडर के उत्पादन में किया जाता है। इसके अतिरिक्त, कंपनी “सिंगल सुपर फॉस्फेट” (SSP) और “ग्रेन्यूल्स सिंगल सुपर फॉस्फेट” (GSSP) का उत्पादन करती है, जो जिंक और बोरॉन से फोर्टिफाइड होते हैं और भारतीय उर्वरक नियंत्रण विनियमन के दिशानिर्देशों के अनुसार पाउडर और दाने के रूप में उत्पादित और उपलब्ध कराए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button