Share Market

Hyundai IPO: इस आईपीओ के लिए आज सब्सक्राइब करने का है आखिरी दिन

Hyundai IPO: हुंडई मोटर इंडिया के IPO के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि आज है। मंगलवार, 15 अक्टूबर को शुरू हुआ यह आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) आज, 17 अक्टूबर को समाप्त होगा। यह भारत का सबसे बड़ा आईपीओ है। इस आईपीओ के जरिए हुंडई मोटर इंडिया को 27,870.16 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। फिर भी, निवेशक कंपनी के पहले सार्वजनिक निर्गम पर ज्यादा जोर देने के लिए तैयार नहीं हैं।

Hyundai ipo
 

IPO को केवल 45%, या 0.45 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ

यह इस विशाल ऑटोमेकर के पहले सार्वजनिक निर्गम (IPO) का अंतिम दिन है, और इस लेखन के अनुसार, केवल 45%, या 0.45 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ है। यह अनिवार्य रूप से इंगित करता है कि निवेशक इस आईपीओ के बिल्कुल भी शौकीन नहीं हैं। अच्छे पहले सार्वजनिक निर्गम अक्सर लॉन्च होने के कुछ ही घंटों में बिक जाते हैं।

Hyundai के शेयरों की ग्रे मार्केट में मांग नहीं है।

ग्रे मार्केट में भी, कोई भी आईपीओ के मूल सिद्धांतों और निवेशकों से मिल रही रुचि के आधार पर हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों का अनुरोध नहीं कर रहा है। कंपनी के शेयरों की ग्रे मार्केट कीमत में लगातार गिरावट आ रही है। हुंडई मोटर इंडिया के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) का जीएमपी मूल्य गुरुवार 17 अक्टूबर को बमुश्किल 17 रुपये रह गया। आपको बता दें कि 4 अक्टूबर को जीएमपी मूल्य 370 रुपये था। इसके अलावा, यह संभावना है कि अगर हालात ऐसे रहे कि यह पूरी तरह सब्सक्राइब नहीं हुआ तो इस आईपीओ का जीएमपी (GMP) मूल्य गिर सकता है।

22 अक्टूबर को हुंडई मोटर इंडिया स्टॉक एक्सचेंज में सार्वजनिक हो जाएगी।

आपको बता दें कि आईपीओ की शर्तों के अनुसार, कल यानी 18 अक्टूबर को शेयर आवंटित होने के बाद फर्म मंगलवार 22 अक्टूबर को शेयर बाजार में सूचीबद्ध होगी। इस आईपीओ के लिए हुंडई मोटर इंडिया ने 1865-1960 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है। फर्म के प्रमोटर इन आईपीओ में कारोबार में अपना स्वामित्व बेच रहे हैं, जो पूरी तरह से ओएफएस (OFS) आधारित हैं। इस आईपीओ में कोई नया शेयर जारी नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button