Share Market

HCL Share: हिंदुस्तान कंपोजिट्स लिमिटेड खरीद रही है इस कंपनी के शेयर

Hindustan Composites Limited Share: हिंदुस्तान कंपोजिट्स लिमिटेड के शेयर में पहले कारोबारी सत्र के दौरान 9% की तेजी दर्ज की गई। कंपनी के शेयर की कीमत ने 633 रुपये का इंट्राडे हाई (Intraday High) दर्ज किया। शेयरों में इस वृद्धि के पीछे एक मजबूत कारण है। दरअसल, कंपनी ने घोषणा की है कि वह स्विगी लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीद रही है, जो एक ऑनलाइन ऑर्डरिंग और फूड डिलीवरी एप्लीकेशन है। पिछले छह महीनों में, शेयर में 45% की तेजी आई है। यह प्रदर्शन निफ्टी 50 इंडेक्स से बेहतर है, जो इसी अवधि में 12% बढ़ा है।

Hcl-share. Jpeg

2 सितंबर को, हिंदुस्तान कंपोजिट्स ने स्विगी के साथ शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर करने के संबंध में सभी स्टॉक एक्सचेंजों को निर्देश दिया, जिसके तहत वह 1 रुपये प्रति शेयर के 1.50 लाख इक्विटी शेयर (Equity Share) हासिल करेगी। इसके लिए 5.18 करोड़ रुपये की राशि लागू की जाएगी। यह निवेश पूरी तरह से पतला होने पर स्विगी की इक्विटी का 0.01% है। हिंदुस्तान कंपोजिट्स ने जिस लेन-देन में स्विगी का अधिग्रहण किया है, वह संबंधित पक्ष लेन-देन नहीं है। उक्त खरीदे गए इक्विटी शेयर हिंदुस्तान कंपोजिट्स के निवेश पोर्टफोलियो का हिस्सा बनेंगे।

सौदे के पूरा होने की समय सीमा 30 नवंबर से बाद की नहीं है। खबर है कि हिंदुस्तान कंपोजिट्स द्वारा सेबी मानकों के अनुपालन में दर्ज किए जाने वाले विभिन्न खुलासे भरे गए हैं।

स्विगी, एक ई-कॉमर्स और डीप फूड डिलीवरी कंपनी (E-commerce And Deep Food Delivery Company) है जो त्वरित खाद्य ऑर्डर में माहिर है और पूरे भारत में उसी दिन पार्सल डिलीवरी सेवाएं प्रदान करती है, इसकी स्थापना 26 दिसंबर 2013 को हुई थी। 31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए, स्विगी ने 4,653 करोड़ रुपये का कारोबार, 3,758 करोड़ रुपये का कुल शुद्ध घाटा और 9,810 करोड़ रुपये की शुद्ध संपत्ति दर्ज की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button