Share Market

Dividend Stock: आज इस शेयर पर लगाएं दावं, हर शेयर पर मिलेगा 20 रुपये का डिविडेंड

Dividend Stock: शेयर बाजार में सूचीबद्ध हर कंपनी द्वारा दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए जा रहे हैं। इस महीने में दिग्गज इंजीनियरिंग फर्म लार्सन एंड टूब्रो के IT Division LTIMindustry की ओर से वित्तीय आंकड़ों की घोषणा भी की गई। निगम ने नतीजों के अलावा अपने शेयरधारकों के लिए लाभांश भी जारी किया। 17 अक्टूबर को कंपनी ने अपने निवेशकों को अंतरिम Dividend की जानकारी दी।

Dividend stock
Dividend stock

प्रत्येक शेयर पर 20 रुपये का Dividend मिलेगा।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि एलटीआईएमइंडट्री (LTIMindustry) के 1 रुपये अंकित मूल्य वाले प्रत्येक शेयर पर उसके शेयरधारकों को 20 रुपये का लाभांश मिलेगा। निगम ने लाभांश भुगतान की रिकॉर्ड तिथि का भी खुलासा किया। कंपनी ने 20 रुपये के इस अंतरिम लाभांश के लिए 25 अक्टूबर की रिकॉर्ड तिथि तय की थी। दूसरे शब्दों में, लाभांश का भुगतान केवल उन्हीं निवेशकों को किया जाएगा, जिनके पास 25 अक्टूबर को अपने डीमैट खाते में व्यावसायिक शेयर होंगे।

यह अवसर भुनाने का आपका आखिरी मौका है।

शुक्रवार, 25 अक्टूबर को कंपनी के शेयर लाभांश रहित कारोबार करेंगे। 25 अक्टूबर को, व्यवसायिक स्टॉक खरीदने वाले निवेशकों को लाभांश नहीं मिलेगा। यह केवल यह दर्शाता है कि निगम द्वारा पेश किए गए लाभांश का लाभ उठाने के लिए आपके पास केवल आज का दिन है। हम स्पष्ट कर दें कि निगम ने कहा कि 17 अक्टूबर को वित्तीय परिणाम और लाभांश घोषणा के बाद 30 दिनों के भीतर लाभांश निधि शेयरधारकों के बैंक खातों में जमा कर दी जाएगी।

बुधवार को कंपनी के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिला।

बुधवार, 23 अक्टूबर को कंपनी के शेयर में जोरदार उछाल देखने को मिला। bse पर कंपनी के शेयर 1.01% (59.05 रुपये) की बढ़त के साथ 5934.35 रुपये पर बंद हुए। आपको बता दें कि एलटीआईमाइंडट्री के शेयर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 6,575.00 रुपये पर पहुंच गए हैं। बीएसई का अनुमान है कि इस आईटी कंपनी का मौजूदा बाजार मूल्य 1,75,765.90 करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button