Share Market

Diffusion Engineers Share: बाजार में उतरते ही इस शेयर ने किया कमाल, 5% का लगा अपर सर्किट

Diffusion Engineers Share: डिफ्यूजन इंजीनियर्स नामक एक छोटे से व्यवसाय ने शेयर बाजार में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने कंपनी के शेयरों को 15.18 प्रतिशत के प्रीमियम पर सूचीबद्ध किया है, तथा उन्हें 193.50 रुपये पर कारोबार किया है. IPO के तुरंत बाद एनएसई पर डिफ्यूजन इंजीनियर्स के शेयरों ने 5% के अपर सर्किट के साथ 203.17 रुपये को छू लिया. BSE ने कंपनी के शेयरों को 188 रुपये पर सूचीबद्ध किया है. लिस्टिंग के बाद डिफ्यूजन इंजीनियर्स के शेयरों में 5% की तेजी आई है तथा अब यह 197.35 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं. डिफ्यूजन इंजीनियर्स के सार्वजनिक निर्गम का कुल मूल्य 158 करोड़ रुपये है.

Diffusion engineers share
Diffusion engineers share

कंपनी को 114 से अधिक मिले सब्सक्राइब

आप की जानकारी के लिए बता दें कि, डिफ्यूजन इंजीनियर्स के आईपीओ को कुल 114.50 अभिदान प्राप्त हुए. कंपनी के पहले सार्वजनिक निर्गम में खुदरा निवेशक कोटा 85.61 गुना अभिदानित हुआ. गैर-संस्थागत निवेशकों (Non-institutional Investors) की श्रेणी में एक ही समय में 207.60 बार दांव लगाए गए.  योग्य संस्थागत खरीदारों की श्रेणी में डिफ्यूजन इंजीनियर्स आईपीओ के लिए 95.74 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ. कंपनी की पहली सार्वजनिक पेशकश में, कर्मचारियों का कोटा 95.05 गुना सब्सक्राइब हुआ है.

26 सितंबर को लॉन्च हुआ था IPO

26 सितंबर, 2024 को, डिफ्यूजन इंजीनियर्स सट्टेबाजी के लिए खुला, और यह 30 सितंबर तक खुला था. कंपनी के आईपीओ में, खुदरा निवेशकों को न्यूनतम एक लॉट और अधिकतम तेरह लॉट दांव लगाने की अनुमति थी. आईपीओ के एक लॉट में 88 शेयर शामिल थे. इसका मतलब यह हुआ कि कंपनी के आईपीओ के लिए, व्यक्तिगत निवेशकों को न्यूनतम 14784 रुपये का योगदान करना था.

कंपनी का कारोबार

1982 में, डिफ्यूजन इंजीनियर्स की स्थापना की गई थी. फर्म अपने प्राथमिक उद्योगों के लिए भारी उपकरण, पहनने वाली प्लेटें और घटक (Plates and Components), और वेल्डिंग उपभोग्य सामग्रियों का उत्पादन करती है. यह व्यवसाय विशेषज्ञ भारी मशीनरी और उपकरणों की मरम्मत और नवीनीकरण सेवाएं प्रदान करता है. डिफ्यूजन इंजीनियर्स को प्रशांत, नितिन और चित्रा गर्ग द्वारा प्रमोट किया जाता है.  फर्म में प्रमोटरों की हिस्सेदारी, जो आईपीओ से पहले 93.10 प्रतिशत थी, अब घटकर 69.70 प्रतिशत रह जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button