Share Market

Maharatna PSU के लिए ब्रोकरेज ने बढ़ाया 33% टारगेट

Purchasing PSU Stocks in Maharatna: वैश्विक ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली (Morgan Stanley) की नज़र में आने वाले महारत्न पीएसयू शेयरों में से एक ऑयल इंडिया है, जो भारत में तेल और गैस (Oil and gas) क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी है। महारत्न की अपनी स्थिति और प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ, ऑयल इंडिया को एक मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stocks) माना जाता है। हाल ही में, कंपनी ने एक महत्वपूर्ण उछाल देखा, जिसके शेयर की कीमत 26 प्रतिशत बढ़कर 617 रुपये पर बंद हुई। दो वर्षों की अवधि में, इसने 405 प्रतिशत का उल्लेखनीय रिटर्न दिया है।

11zon cropped 1 11zon 1

ऑयल इंडिया शेयरों के लिए लक्ष्य मूल्य (Target Price for Oil India Shares)

मॉर्गन स्टेनली ने ऑयल इंडिया के लिए अपने लक्ष्य को 33 प्रतिशत तक संशोधित किया है और इसे ओवरवेट रेटिंग (Overweight Rating) दी है। नया लक्ष्य मूल्य 497 रुपये से बढ़ाकर 663 रुपये कर दिया गया है। ब्रोकरेज फर्म कंपनी (Brokerage firm company) की भविष्य की आय के बारे में आशावादी है, अगले चार वर्षों में इसके दोगुना होने की उम्मीद है। इसने परिचालन लाभ (Operating profit) में 14% की वृद्धि दर का अनुमान लगाया है, जिससे प्रति शेयर आय ईपीएस (Employee Pension Scheme) में 10-20% की अनुमानित वृद्धि होगी।

मुनाफे में तीन गुना वृद्धि (Three-fold increase in profits)

ऑयल इंडिया ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, जिसे एशिया (Asia) की सबसे अधिक लाभदायक रिफाइनरी (Profitable refinery) के रूप में जाना जाता है। पिछले चार सालों में कंपनी का मुनाफा तीन गुना हो गया है। इसके अलावा, शेयर में हाल के कारोबारी सत्रों में सकारात्मक रुझान (Positive trends) देखा गया, जो लगातार पांच सत्रों में 490 रुपये से 595 रुपये तक चढ़ गया। संभावित निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे बाजार में प्रवेश करने से पहले किसी भी संभावित सुधार पर नज़र रखें।

मल्टीबैगर क्षमता का उच्च स्तर (High level of multibagger potential)

617 रुपये के समापन मूल्य (Closing price) और 652 रुपये के नए सर्वकालिक उच्च स्तर के साथ, ऑयल इंडिया ने अपनी मल्टीबैगर क्षमता का प्रदर्शन किया है। शेयर (Share) ने लगातार वृद्धि दिखाई है, एक सप्ताह में 26 प्रतिशत, दो सप्ताह में 28 प्रतिशत, एक महीने में 40 प्रतिशत, तीन महीने में 51 प्रतिशत, छह महीने में 145 प्रतिशत, एक साल में 260 प्रतिशत और दो साल में 405 प्रतिशत का प्रभावशाली रिटर्न (Impressive Returns) दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button