Share Market

Bright Solar Share : इस कंपनी को विदेश से मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर ने मारी जबरदस्त छलांग

Bright Solar Share : पिछले शुक्रवार को शेयर बाजार में उथल-पुथल के बीच कुछ पेनी शेयरों की कीमत में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन ब्राइट सोलर लिमिटेड के पेनी श्रेणी के शेयरों का भी यही हाल रहा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर इस शेयर की कीमत 5% के अपर सर्किट पर पहुंचने के बाद 7.75 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गई। इस शेयर का आखिरी बंद भाव 7.40 रुपये था। शेयर में उस समय तेजी आई जब सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex and Nifty)  में भारी गिरावट देखने को मिली। इस शेयर का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 12.50 रुपये और 52-सप्ताह का न्यूनतम स्तर 4.65 रुपये रहा।

Bright-solar-share. Png

कारोबार को हाल ही में एक बड़ा ऑर्डर मिला

शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र मिशन ईस्ट अफ्रीका ने सोलर एलईडी स्ट्रीट लाइट (Solar LED Street Light) की आपूर्ति और निर्यात के लिए ब्राइट सोलर लिमिटेड को करीब 24 करोड़ रुपये (2.9 मिलियन अमेरिकी डॉलर) का बड़ा ऑर्डर दिया है। यह ऑर्डर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचाने जाने वाले प्रीमियम सोलर लाइट सिस्टम की पेशकश करने में कंपनी की क्षमता को दर्शाता है। परिणामस्वरूप लाभ और बिक्री में वृद्धि होने की उम्मीद है।

व्यवसाय के बारे में

ब्राइट सोलर लिमिटेड कंपनी की स्थापना 2010 में हुई थी। यह व्यवसाय परियोजना परामर्श, ईपीसी (EPC) अनुबंध, सौर जल पंप असेंबली और स्थापना आदि में माहिर है। वे सिंचाई और पीने के समाधान प्रदान करते हैं और उनके पास 3000 से अधिक इंस्टॉलेशन हैं। ग्रामीण जल वितरण के अलावा, ड्रोन फर्म सीवेज परियोजनाओं (Drone firm sewage projects) , मानचित्रण और परियोजना परामर्श पर काम करती है।

स्वामित्व संरचना की विशिष्टताएँ

ब्राइट सोलर लिमिटेड की स्वामित्व संरचना के बारे में, प्रमोटरों के पास न्यूनतम 0.20 प्रतिशत हिस्सेदारी है। सार्वजनिक शेयरधारक उसी समय कंपनी के 99.80% के मालिक हैं। पीयूष कुमार थुम्मर 9,000 शेयरों या कुल का 0.04 प्रतिशत के साथ प्रमोटरों में से एक हैं। इसके अलावा, द्वारकादास बाबूभाई थुम्मर के पास 1500 शेयर या कुल का 0.01% हिस्सा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button