Share Market

Yes Bank के शेयरों में आई बड़ी गिरावट, एक्सपर्ट्स ने बेचने की दी सलाह

Yes Bank Shares: पिछले महीने से यस बैंक के शेयरों की कीमत में लगातार गिरावट आ रही है। शुक्रवार को निजी बैंक (Private Bank) के शेयर की कीमत 0.51 प्रतिशत गिरकर 23.62 रुपये पर आ गई। यस बैंक के शेयरों की कीमत में सिर्फ़ एक महीने में 8.06 प्रतिशत की गिरावट आई है। फर्म के लिए 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 32.81 रुपये है। इस साल 9 फरवरी को कंपनी के शेयर इस स्तर पर पहुँचे थे। तब से बैंक के शेयर में 28% की गिरावट आई है। यस बैंक के पोजिशनल निवेशकों को आगे क्या कदम उठाना चाहिए?

Yes-bank-1. Png

एक्सपर्ट्स की क्या है सलाह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ज़्यादातर विशेषज्ञ यस बैंक के शेयर बेचने की सलाह देते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार, यस बैंक के शेयरों की कीमत 19 से 20 रुपये के बीच गिर सकती है। ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटी (Kotak Institutional Equity) ने इस शेयर को “बेचने” की सलाह दी है। ब्रोकरेज कंपनी के अनुसार, यस बैंक के शेयरों का उचित मूल्य 19 रुपये है।

इक्विनॉमिक्स रिसर्च (Equinomics Research) के संस्थापक और एमडी जी चोकालिंगम कहते हैं: “हम शेयरों को डंप करने की सलाह देते हैं। वर्तमान में, बैंकिंग उद्योग कई मुद्दों से निपट रहा है। जैसे उद्योग की बढ़ती प्रतिद्वंद्विता, सीमित ऋण वृद्धि और जमा वृद्धि (Credit Growth and Deposit Growth) में सामान्य गिरावट। इन सबके अलावा, यस बैंक का शुद्ध ब्याज मार्जिन खराब है। हम इन कारकों के मद्देनजर इस शेयर को बेचने की सलाह देते हैं। इच्छित मूल्य भी 20 रुपये है।”

जून तिमाही के नतीजे

अप्रैल और जून 2024 के बीच शुद्ध ब्याज मार्जिन 2.5 प्रतिशत से घटकर 2.4 प्रतिशत हो गया। हालांकि, बैंक की आय में वृद्धि हुई है। यस बैंक की आय बढ़कर 502 करोड़ रुपये हो गई, जो साल-दर-साल 46.7 प्रतिशत की वृद्धि है। पिछले साल जून तिमाही में यस बैंक को 343 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button