Share Market

These 5 shares: मार्केट एक्सपर्ट्स की पसंद के आज इन शेयरों पर लगाएं दांव

These 5 shares: फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक के नतीजों से पहले बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में घबराहट साफ देखी गई। US Fed ने अब ब्याज दर में 50 आधार अंकों की कमी की है। इसके मद्देनजर, एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक रूपक डे ने गुरुवार, 19 सितंबर को बाजार की गतिविधियों पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हाल ही में, निफ्टी एक छोटे दायरे में चल रहा है।” 25,300 पर समर्थन उपलब्ध है। यदि निफ्टी इस निशान से नीचे बंद होता है तो यह 24,900 और 25,000 के बीच के स्तर तक गिर सकता है।

These 5 stocks
These 5 stocks

25,500 ऊपर की ओर प्रतिरोध स्तर के रूप में कार्य कर रहा है।” पीएल वेल्थ मैनेजमेंट के मुख्य व्यवसाय अधिकारी शशांक पाल ने अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दर में 50 आधार अंकों की कटौती के प्रभावों का मूल्यांकन किया। उन्होंने कहा: “फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दर में की गई कटौती से अमेरिकी कंपनियों के लिए उधार लेने की लागत कम हो जाएगी और दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों को इस सप्ताह अपनी मौद्रिक नीति का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।” अमेरिकी फेड द्वारा ब्याज दर में 50 आधार अंकों की गिरावट के परिणामस्वरूप हमारे घरेलू शेयर की कीमतें अस्थायी रूप से बढ़ सकती हैं।”

अभी किन शेयरों पर दांव लगाना चाहिए

गुरुवार को च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमित बागड़िया और आनंद राठी तकनीकी अनुसंधान वरिष्ठ प्रबंधक गणेश डोंगरे ने पांच शेयरों का सुझाव दिया है।

  • Nava Limited
  • Bajaj Finance
  • Intellect Design Arena Limited
  • Vedanta Limited
  • Federal Bank

बगाड़िया की कुल होल्डिंग्स

Nava Limited : 1390 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ, सुमित बगाड़िया ने नवा लिमिटेड को 1316.2 रुपये पर खरीदने और 1270 रुपये पर स्टॉप लॉस बनाए रखने का सुझाव दिया है।

Bajaj Finance: सुमित बगाड़िया ने इस शेयर को 7631.10 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है। स्टॉप लॉस कथित तौर पर 7385 रुपये पर सेट किया गया है, जबकि उद्देश्य 8185 रुपये बनाए रखने का अनुरोध किया गया है।

गणेश डोंगरे को सबसे ज़्यादा पसंद आने वाले शेयर

गणेश डोंगरे 448 रुपये की कीमत पर वेदांता लिमिटेड को खरीदने की सलाह दे रहे हैं, जिसका लक्ष्य मूल्य 465 रुपये और स्टॉप लॉस 435 रुपये है।

Bajaj Finance:  फेडरल बैंक को 186 रुपये पर 195 रुपये के लक्ष्य मूल्य और 180 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ खरीदने की सलाह दी गई है।

गणेश डोंगरे ने इंटेलेक्ट डिज़ाइन एरिना लिमिटेड को 186 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदने की सलाह दी है। 1025 रुपये और स्टॉप लॉस 970 रुपये है। शेयर अभी 986 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button