Share Market

Bajaj Housing Finance ने तिमाही नतीजे किए जारी, जानें एक्सपर्ट की राय

Bajaj Housing Finance Share Price: बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने दूसरी तिमाही के नतीजे सार्वजनिक कर दिए हैं। इस दौरान कंपनी की तिमाही ब्याज आय 631.5 करोड़ रुपये से बढ़कर 713.3 करोड़ रुपये हो गई। फर्म की ब्याज आय तिमाही आधार पर 7.3 प्रतिशत और वार्षिक आधार पर 12.95 प्रतिशत बढ़ी है। पिछले साल इसी समय कंपनी की ब्याज आय 664.8 करोड़ रुपये थी।

Bajaj housing finance
Bajaj housing finance

दूसरी तिमाही में कंपनी का शुद्ध ब्याज मार्जिन 4.1 प्रतिशत रहा, जबकि सालाना आधार पर यह 4.4 प्रतिशत था। इसके विपरीत, यह पिछली तिमाही में 3.9 प्रतिशत पर था। कंपनी का जीएनपीए अनुपात दूसरी तिमाही में 0.28 प्रतिशत की तुलना में 0.29 प्रतिशत रहा और इसका एनएनपीए अनुपात 0.11 प्रतिशत की तुलना में 0.12 प्रतिशत रहा।

वार्षिक आधार पर, कंपनी की आय दूसरी तिमाही में 451.1 करोड़ रुपये से बढ़कर 545.6 करोड़ रुपये हो गई। पिछली तिमाही में कंपनी की आय 482.6 करोड़ रुपये थी। सालाना आधार पर कंपनी के मुनाफे में 20.95 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि तिमाही आधार पर इसमें 13.05 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

शेयर के बारे में एक्सपर्ट की राय

बजाज हाउसिंग फाइनेंस को HSBC से कम कीमत पर शेयर खरीदने का कॉल मिला है, जिसका लक्ष्य मूल्य 110 रुपये प्रति शेयर है। ब्रोकरेज ने FY25-27 के EPS पूर्वानुमान में 1-4 प्रतिशत की कमी की है।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के बारे में बाजार विश्लेषक प्रकाश गाबा ने कहा कि शेयर के चार्ट में दो मुद्दे हैं। शेयर को शुरू में अपेक्षाकृत उच्च कीमत पर पेश किया गया था। हालांकि, शेयर की कीमत के दृष्टिकोण से, 129 रुपये का हालिया निचला स्तर अनुकूल है। 129 रुपये के निचले स्तर के बाद शेयर में दो दिन की तेजी दर्ज की गई। हालांकि, इसके बाद आठ सुस्त कारोबारी सत्र हुए। हालांकि, फिलहाल इस बात की कोई संभावना नहीं है कि शेयर में बड़ी गिरावट आएगी। हालांकि, जब तक शेयर 140 रुपये के स्तर को पार नहीं कर जाता, तब तक यह सत्यापित नहीं होगा। इसलिए, जब तक यह शेयर 140 रुपये के स्तर को पार नहीं कर जाता, तब तक इसे रोककर रखना चाहिए। अगर 140 रुपये का स्तर पार हो जाता है और शेयर 165 रुपये की ओर बढ़ता हुआ दिखाई देता है, तो यह एक ठोस तेजी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button