Share Market

Anil Ambani shares : बजट के बाद अनिल अंबानी की इस कंपनी के शेयर भर रहे हैं फर्राटे

Anil Ambani shares : अनिल अंबानी की वित्तीय स्थिति उनके भारी कर्ज के कारण बदल रही है। निगम के शेयर की कीमत लगातार बढ़ रही है। बजट पेश होने के बाद से अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर में उछाल आया है। बजट के बाद, लगातार गिरावट वाले शेयरों में उछाल आया है। यहां, हम रिलायंस पावर लिमिटेड (RPL) की चर्चा कर रहे हैं। रिलायंस पावर के शेयर में भारी नुकसान के बावजूद जबरदस्त उछाल आया है। रिलायंस पावर के शेयरों की कीमत लगातार बढ़ रही है। यह शेयर नाटकीय रूप से बढ़ रहा है, खासकर बजट के बाद से।

Anil-ambani-shares-1. Png

शेयर की कीमत में तेजी

रिलायंस पावर के शेयर में लगातार उछाल आ रहा है। घाटे से उभरने के बाद निगम के शेयरों में तेज उछाल देखने को मिल रहा है। बजट की घोषणा के बाद से इस शेयर की कीमत में 28% की बढ़ोतरी हुई है। जिस शेयर की वजह से पहले इसके निवेशक बेकाबू होकर रो रहे थे, वह अब 34.54 रुपये प्रति शेयर पर आ गया है। रिलायंस पावर के शेयर की कीमत 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। कंपनी के शेयरों में कर्ज से मुक्ति मिलते ही इसका असर दिखने लगा। अब जब यह कर्ज मुक्त हो गया है, तो अनिल अंबानी की कंपनी आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। बजट में बिजली उद्योग (power industry) से संबंधित कई घोषणाएं शामिल थीं, जो अनिल अंबानी के व्यवसाय रिलायंस इलेक्ट्रिसिटी (Reliance Electricity) को भी मदद करेंगी। व्यवसाय का सामना निजी उद्यमों से होगा। इसके बाद, शेयर में लगातार उछाल आया है।

शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद अविश्वसनीय

रिलायंस पावर एक कर्ज मुक्त फर्म है। बजट जारी होने के बाद से बाजार में अच्छा प्रदर्शन नहीं हो रहा है। शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट के बावजूद रिलायंस पावर के शेयरों का प्रदर्शन अच्छा रहा है, जिससे शेयर बाजार का मूड खराब हुआ है। 23 जुलाई को आम बजट प्रकाशित होने के दिन रिलायंस पावर के शेयर 26.94 रुपये पर कारोबार कर रहे थे और एक हफ्ते के भीतर ही यह 34.54 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। बाजार में गिरावट के बावजूद शुक्रवार को रिलायंस पावर के शेयरों में 5% की बढ़ोतरी हुई। पिछले साल इस फर्म ने करीब 91 फीसदी का रिटर्न 91 percent return) दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button