Share Market

Adani Power Share: अडानी ग्रुप के इस शेयर में आ सकती है तेजी, जानें टारगेट प्राइस

Adani Power Share: गुरुवार की सुबह Adani Power के शेयर में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई। कंपनी का यह बयान कि 5,000 करोड़ रुपये की फंड जुटाने की योजना का मूल्यांकन और स्वीकृति के लिए 28 अक्टूबर, 2024 को बोर्ड की बैठक होगी, इसका आधार है। Adani Power के शेयर ने दिन की शुरुआत सपाट की, लेकिन निवेशकों ने जल्दी ही इस पर ध्यान दिया और यह NSE पर 612 रुपये के इंट्राडे हाई (Intraday High) पर पहुंच गया। इसमें करीब 4% की वृद्धि हुई थी। सुबह करीब 11 बजे यह 3.17 प्रतिशत बढ़कर 606.30 रुपये पर था।

Adani power share
Adani power share

720 रुपये तक पहुंच सकता है शेयर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, निदेशक मंडल अगले सप्ताह सोमवार को अतिरिक्त शेयर (Share) जारी करके 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर चर्चा और अनुमोदन के लिए बैठक करेगा। विशेषज्ञों के अनुसार, तकनीकी चार्ट पर हाल ही में 580 रुपये प्रति शेयर पर अपना नकारात्मक पुन:परीक्षण पूरा करने के बाद, अदानी पावर के शेयरों की कीमत अल्पावधि से मध्यम अवधि में 660 रुपये और 720 रुपये प्रति शेयर तक पहुंचने की उम्मीद है।

लक्ष्मी श्री इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज (Laxmishree Investment & Securities) के शोध प्रमुख अंशुल जैन ने मीडिया को बताया, “कंपनी के बोर्ड ने 5,000 करोड़ रुपये के फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने और उसे मंजूरी देने के लिए अगले सप्ताह सोमवार को एक बैठक निर्धारित की है।” परिणामस्वरूप Adani Power के शेयरों में उछाल आया है। इसके अतिरिक्त, चार्ट पैटर्न के आधार पर, स्टॉक ने लगभग 580 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर पुन:परीक्षण समाप्त किया है। परिणामस्वरूप, स्टॉक तकनीकी और मौलिक दृष्टिकोण से मजबूत प्रतीत होता है।

शेयर टारगेट प्राइस

चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बागड़िया के अनुसार, Adani Power के शेयरधारक 650 रुपये प्रति शेयर के अल्पकालिक लक्ष्य के लिए 570 रुपये के स्टॉप लॉस (Stop Loss) के साथ स्टॉक रख सकते हैं। 650 रुपये के अल्पकालिक लक्ष्य और 570 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ, नए निवेशक भी शेयर खरीद सकते हैं।

अंशुल जैन के अनुसार, जिन्होंने Adani Power के मालिकों को अपने शेयर को थोड़े समय के लिए बनाए रखने की सलाह दी, “अदानी पावर के शेयर तकनीकी चार्ट पर मजबूत दिख रहे हैं, और यह निकट अवधि में 660 रुपये को छू सकता है, जबकि मध्य अवधि में, हम उम्मीद कर सकते हैं कि Adani Power के शेयर 720 रुपये को छू सकते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button