Sensex

Share Market: Sensex 169 और Nifty 46 अंक पहुंचा, इन कंपनियों के शेयरों में उतार-चढ़ाव

Share Market: बुधवार के शुरुआती कारोबार में एशियाई शेयर बाजारों में मजबूत रुख और घरेलू संस्थागत निवेशकों की ओर से जारी खरीदारी के कारण मुख्य शेयर बाजार सूचकांकों में तेजी देखी गई। शुरुआती कारोबार में एनएसई निफ्टी 46.2 अंक चढ़कर 24,518.30 अंक पर पहुंच गया, जबकि बीएसई सेंसेक्स 168.79 अंक बढ़कर 80,389.51 अंक पर पहुंच गया।

Share market
 

Share Market में इन बड़ी कंपनियों के शेयरों में उतार-चढ़ाव रहा: सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से बजाज फाइनेंस की हिस्सेदारी में तीन से अधिक की बढ़ोतरी हुई। इसके अलावा, सबसे अधिक लाभ में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले, कोटक महिंद्रा बैंक और मारुति के शेयर रहे। पावर ग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एनटीपीसी सभी के शेयरों की कीमतों में गिरावट देखी गई।

एशियाई और अमेरिकी बाजारों में: जापान का निक्केई 225 नीचे रहा, जबकि दक्षिण कोरिया का कोस्पी, चीन का शंघाई कंपोजिट और हांगकांग का हैंग सेंग ऊपर रहा। मंगलवार को अमेरिकी बाजारों के बंद होने का रुझान सपाट रहा। अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट ऑयल की एक बैरल की कीमत 0.21 प्रतिशत की गिरावट के साथ 75.88 डॉलर थी। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 3,978.61 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

बुधवार को एफआईआई ने शेयर बेचे: घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा खरीदे गए शेयर 5,869.06 करोड़ रुपये थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button