Business

Sanstar IPO : ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा है ये IPO, ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

Sanstar IPO : अगर आपने भी सनस्टार लिमिटेड के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) में निवेश किया है तो आपका इंतजार खत्म हो गया है। इसका आवंटन स्टेटस तय हो गया है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस आईपीओ का आवंटन स्टेटस कैसे पता करें। प्लांट-बेस्ड स्पेशियलिटी गुड्स बनाने वाली इस कंपनी को अपने पहले पब्लिक ऑफरिंग के लिए करीब 83 सब्सक्रिप्शन मिले हैं। ग्रे मार्केट में इस आईपीओ को पैंतीस फीसदी का शानदार प्रीमियम मिल रहा है।

Sanstar-ipo. Jpeg

कब खुला था इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO)

19 जुलाई को सनस्टार आईपीओ का सब्सक्रिप्शन पीरियड शुरू हुआ। निवेशकों के पास इसमें बोली लगाने के लिए 23 जुलाई तक का समय है। अपने 510 करोड़ रुपये के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के लिए सनस्टार ने एक शेयर की कीमत 90-95 रुपये तय की थी। इस शेयर की मौजूदा कीमत 95 रुपये तय है। इसके शेयर 26 जुलाई को बीएसई और एनएसई (BSE and NSE) पर कल सार्वजनिक होंगे।

निवेशकों (investors) से मिली अनुकूल प्रतिक्रिया

सनस्टार लिमिटेड (Sunstar Limited) के आईपीओ को लेकर निवेशकों की प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक रही। बोली के अंतिम दिन 82.99 गुना अधिक निवेशकों ने सब्सक्राइब किया। क्यूआईबी श्रेणी में 145.68 सब्सक्रिप्शन, एनआईआई (NII) श्रेणी में 136.49 और रिटेल श्रेणी में 24.23 सब्सक्रिप्शन देखे गए।

ग्रे मार्केट प्रीमियम (Grey Market Premium) क्या है?

ग्रे मार्केट सनस्टार की पहली सार्वजनिक पेशकश को अच्छी प्रतिक्रिया दे रहा है। आज, 25 जुलाई को ग्रे मार्केट में शेयर की कीमत 129 रुपये बताई गई थी। यह 95 रुपये के शेयर पर 34 रुपये या 35.79 प्रतिशत रिटर्न दर्शाता है।

सनस्टार आईपीओ (IPO) की आवंटन स्थिति की पुष्टि कैसे करें

सनस्टार आईपीओ के लिए आवेदन करने में रुचि रखने वाले निवेशक आईपीओ रजिस्ट्रार की वेबसाइट https://linkintime.co.in/initial_offer/public-issues.html पर ऑनलाइन ऐसा कर सकते हैं।

मैं अपने बीएसई (BSE) आवंटन तक कैसे पहुंच सकता हूं?

1. संस्टार आईपीओ या किसी अन्य कंपनी के आईपीओ के आवंटन को सत्यापित करने के लिए बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर जाएं।

2. वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आपको इश्यू टाइप के अंतर्गत दो विकल्प दिखाई देंगे। इसके लिए आपको इक्विटी पर क्लिक करना होगा।

3. इसके बाद अगला विकल्प प्रॉब्लम नेम होगा। इसमें आपको इश्यू का नाम या अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग चुनना होगा।

4. यह सब पूरा करने के बाद, दिए गए स्थान पर अपना आवेदन नंबर दर्ज करें। इसके अलावा, आप अपना पैन कार्ड डेटा भी दर्ज कर सकते हैं।

5. इसके बाद, “सर्च” पर क्लिक करें और संस्टार आईपीओ आवंटन स्थिति आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button